देश में पहली बार स्कूल व अस्पताल रैली हो रही है, हरियाणा में अगली बार आएगी आप की सरकार- अरविंद केजरीवाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 24 Nov, 2018

हरियाणा की चौधर में पैर फैलाती आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्र में रैली कर अपनी ताकत दिखा रही है। शनिवार को गुरुग्राम के गौशाला ग्राउंड में आम आदमी पार्टी की रैली हुई, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

आम आदमी पार्टी के सयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष शिसोदिया और हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नविन जयहिंद ने शिरकत की। अपनी पार्टी के मंच से अरविन्द केजरीवाल ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा की देश में पहली बार स्कूल अस्पताल रैली हो रही है। हरियाणा में स्कूल अस्पताल पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।  मैंने हरियाणा के स्कूलों का दौरा किया था, स्कूल खण्डर हो गए हैं। अस्पतालों का बुरा हाल है, प्राइवेट स्कूल मनमानी कर फिस बढ़ा रहे हैं और खटटर सरकार कुछ नहीं करती|  4 सालो में खटटर सरकार ने कोई विकास नहीं किया, बल्कि विकास के नाम पर सारा पैसा खाया है।

अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में किए गए अपने विकास कार्यो को गिनती करवाते हुए कहा है कि हमने तीन साल में स्कूल व स्वास्थ्य पर ध्यान दिया है। सभी अस्पतालों में सारी फैसलिटी दी जा रही है | उन्होंने कहा है कि पिछले तीन सालों में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में स्कूल और हास्पिटलों पर ध्यान दिया है। हमारी सरकार से पहले दिल्ली में क्रांगेस की सरकार थी। उस समय न ही अस्पताल पर ध्यान दिया गया और न शिक्षा पर।

प्राईवेट स्कूल अपनी मनमानी से फीस वसूलते थे। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद हमने बढ़ाई हुई फीस लोगों को वापस दिलवाई। हरियाणा में भी प्रईवेट स्कूल अपनी मनमानी कर रहे हैं। हमारी सरकार आने के बाद इन पर लगाम लगाई जाएगी और साथ ही स्कूल द्वारा बढ़ाई गई नजायज रूप से फीस वापस करवाई जाएगी।

वहीं मौहल्ला क्लीनिक पर हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान पर अरविन्द्र केजरीवाल ने कहा कि हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री को आने का न्यौता दिया था, लेकिन वह डर गए क्योंकि हमारा कार्य बढ़िया है।

हरियाणा में बीजेपी को किसी और पार्टी से नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी से डर लग रहा है। इसलिए मुख्यमंत्री प्रदेश में हमारे पोस्टर फड़वा रहे हैं। बीजेपी के साथ-साथ अरविन्द्र केजरीवाल ने कांग्रेस व इनेलो पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दस साल कांग्रेस ने हरियाणा में राज किया और उससे पहले इनेलो ने राज किया। पर दोनों ही पार्टियों ने स्कूल व अस्पताल पर कोई ध्यान नहीं दिया।

अरविन्द्र कैजरीवाल ने कहा कि मेरे आने पर रोक लगाते हैं, ये देश किसी की बपोती नहीं है। कोई भी व्यक्ति कही भी आ-जा सकता है। हरियाणा के लोगों से भी अपील है कि वह दिल्ली आ कर देखें की उनके बेटे ने कितना काम किया है। दिल्ली में शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपये देने की घोष्णा की गई है।

शहीद नरेन्द्र सिंह के परिजनों को दिल्ली में एक करोड़ रुपए दिए गए हैं और हमने केन्द्र सरकार से भी पांच करोड़ रुपये देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने नहीं दिए। केन्द्र सरकार खिलाड़ियों पर तो पैसा खर्च कर सकती है, पर शहीदों पर नहीं।

पिछले दो सालों के अंदर दिल्ली में उनपर चार हमले हुए हैं, जो की शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि आज तक किसी भी मुख्यमंत्री पर इस तरह के हमले नहीं हुए है। मेरी जिन्दगी छोटी है, लेकिन जब तक मैं जिउंगा देश को नंबर वन बना कर रहूंगा।

दिल्ली की तरह हरियाणा के आटो-चालकों से समर्थन मांगते हुए कहा कि जिस तरह से दिल्ली के आटो-चालकों ने हमारा साथ दिया है, वैसा ही साथ हरियाणा के आटो-चालक भी दें। वहीं उन्होंने पुलिस से भी अपील करते हुए कहा कि वे आटो-चालकों को परेशान न करें। वहीं आयुध डिप्पों में टूट रहे मकानों पर हरियाणा सरकार इन्हें न तौड़े, नहीं तो आम आदमी पार्टी के कार्यकता इन्हें टूटने से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से विगुल फुंका है, उससे आने वाले दिनों में राजनीती में नए समिकरण देखने को मिल सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *