आम आदमी पार्टी में भी शुरू हुई मुख्यमंत्री की दावेदारी, मीडिया प्रभारी ने हाईकमान से पहले ही किया नवीन जयहिंद का नाम घोषित

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

2019 चुनावों को लेकर हरियाणा में हर पार्टी अपनी तैयारियों में पूरे तरीके से जुटी हुई है। आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली के पास हरियाणा में भी अपनी सरकार लाने का ठान लिया है।

‘आप’ पूरी कशिशों में है कि हरियाणा में भी उनका राज हो सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले कुछ महीनों में हरियाणा में सक्रियता भी बढ़ाई है लेकिन राज्य के कुछ नेता उनसे भी आगे निकलकर सीएम उम्मीदवार घोषित कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा के मीडिया प्रभारी सुधीर यादव ने कहा है कि राज्य में नवीन जयहिंद सीएम उम्मीदवार के लिए खड़े होंगे। फिलहाल नवीन जयहिंद हरियाणा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

गुरूग्राम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यादव ने कहा कि पार्टी के संगठन का विस्तार पूरे तरीके से नवीन जयहिंद के नेतृत्व में हो रहा है, इसलिए वह ही सीएम के उम्मीदवार होंगे। उनका दावा है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के मुकाबले आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिंद एक मजबूत दावेदारी पेश करेंगे।

हालांकि इस महत्वपूर्ण विषय पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब तक कुछ स्पष्ट नहीं किया है। पार्टी के आयोजनों में हरियाणा की तरफ से नवीन जयहिंद ही प्रमुख चेहरा रहते हैं और वे लम्बे समय से प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं।

सुधीर यादव ने यह भी कहा है कि सिंतबर के बाद दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल हरियाणा में अपनी सक्रियता भी बढ़ाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *