दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी आप

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

New Delhi, 19 Jan,2019

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए आप ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आप तीनों राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी और जल्द ही अपने प्रत्याशी उतारेगी।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि हम दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। राय ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने के लिए कांग्रेस नेताओं के अहंकारी रुख को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह और शीला दीक्षित के बयान आ रहे हैं, उनसे यह स्पष्ट है कि देशहित से कांग्रेस का कुछ लेना-देना नहीं है और उनके लिए उनका अहंकार सर्वोपरि है।

राय ने कहा कि देश को आगे रखते हुए हम कांग्रेस नाम के जहर को पीने को तैयार थे, लेकिन कांग्रेस के लिए देश से आगे उसका अहंकार है और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित कह रही हैं कि वे इस बात का परीक्षण करेंगी कि दिल्ली को आखिर बिजली-पानी कैसे सस्ता मिल रहा है? इससे यह स्पष्ट है कि कांग्रेस अभी भी जनता के जनादेश को मानने को तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाई गईं शीला दीक्षित ने आप के साथ गठबंधन की संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा कि इसकी 2 मुख्य वजह हैं- पहला आप संयोजक अरविंद केजरीवाल विश्वास करने लायक नहीं हैं और आप विधायकों द्वारा हाल ही में दिल्ली विधानसभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भारतरत्न सम्मान वापस लेने का प्रस्ताव पारित करना दूसरी वजह बताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *