पारिवारिक बयानबाजी छोड़कर विरोधियों पर बरसे अभय, बोले- भाजपा, कांग्रेस ने बिगाड़ा प्रदेश का हाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sanjiv Saini, Yuva Haryana
Rania, 28 Nov, 2018

इनेलो प्रतिपक्ष नेता चौ. अभय सिंह चौटाला ने रानियां हल्का के कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि आज केंद्र व प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है प्रदेश की जनता आज विपरीत परिस्थितियों से गुजर रही है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल तक घोटाले करने का रिकार्ड बनाया है। कांग्रेस के काले कारनामों के कारण भारत देश का नाम विदेशों में बदनाम हुआ है। कांग्रेस सरकार में कॉमनवेल्थ घोटाला, 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, जमीन अधिग्रहण घोटाले सहित ऐसे घोटाले करके देश की जनता को लूटने का काम किया ।

उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर प्रहार करते हुए कहा कि अपने शासनकाल में उन्होंने किसानों की जमीन ओने पौने दामों में लेकर बड़े बड़े बिल्डरों को बेचकर मोटा मुनाफा कमाकर मालामाल हुए यही हाल आज प्रदेश में भारतीय जनता
पार्टी का है प्रदेश की जनता को थर्ड फ्रंट नहीं मिल रहा जिसके कारण लोग बदलाव की स्थिति चाहते हैं। देश के प्रधानमंत्री 56 इंच का सीना तान कर बोलने वाले चुनावों से पूर्व 156 वायदे किए जिनमें से आज तक एक भी संपूर्ण नहीं हो पाया है भाजपा ने सत्ता हासिल करते समय काला धन विदेशों से वापस मंगवाने जनधन जैसी योजनाएं लागू करके हर खाते में 15 लाख डालने का वायदा करने वाले स्वामीनाथन आयोग जैसे लागू करने के लंबे चौड़े वायदे किए जो कि आज फाइलों में बंद होकर रह गए।

 

प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह ने कहा कि देश की जनता 70 प्रतिशत जनता गांव में निवास करती है जो कि कृषि पर आधारित है भारतीय जनता पार्टी स्वामीनाथन आयोग का लागू करने का दावा करने वाली आज किसानों की फसलों के सरकारी दाम लागू करके सरकारी  रेट पर नहीं बिक रहा है। जहां युवाओं को नौकरी देने की बात कही आज युवाओं को नौकरी से निकाला जा रहा है उन पर एस्मा जैसे काले कानून थोंपे जा रहे है।

किसानों की मुख्य जरूरत पर बोलते हुए अभय सिंह ने कहा कि डीजल, खाद व ट्रैक्टर जो किसान की मुख्य जरूरत मानी जाती है आज उस पर भी अनाप शनाप टैक्स व जीएसटी लगाकर किसानों को लूटने का काम किया जा रहा है। किसानों की फ सल का बीमा के नाम पर भी करोड़ों की राशि बड़े बड़े नेता हजम कर रहे हैं सत्ता हासिल करने से पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के समान वेतन एसवाईएल का पानी अंतिम छोर तक पहुंचाने जैसे वायदे आज भुला दिए हैं।


कांग्रेस पर प्रहार करते हुए अभय सिंह ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई आज 302 बनकर रह गई है जहां कांग्रेसी नेता इक्कट्ठे हो जाए तो जूतों में दाल बांटने का काम किया जाता है।  प्रदेश की जनता कांग्रेसियों से एक सवाल का जवाब चाहती है कि कांग्रेस की बागडोर प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला, कैप्टन अजय यादव के अलावा कई ऐसे दिग्गज नेता है जो अपने आप को मुख्यमंत्री मान रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस के एक बड़े दिग्गज नेता के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने भाग लेना था लेकिन अचानक राहुल गांधी उस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए तो कांग्रेस की फू ट उस कार्यक्रम में नजर आई कि हुड्डा समर्थकों ने एक दूसरे पर तंज कसते एक दूसरे को नीचा दिखाते नजर आए, इसी प्रकार अभय सिंह चौटाला ने एक टीवी डिबेट का जिक्र करते हुए कहा कि उस डिबेट में पहुंचने से पहले ही कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला मंच छोड़कर चले गए।

कांग्रेस की फू ट को लेकर अलग अलग कांग्रेस जनता से वायदे कर रही है। अभय सिंह ने कहां की प्रदेश की जनता इस बार 1987 का इतिहास दोहराने का काम करेगी तथा चौधरी ओम प्रकाश चौटाला को एक बार फि र प्रदेश की कमान सौंपेगी। उन्होंने इनेलो व बसपा को कमेरा वर्ग का गठबंधन बताया व कहा कि  हाथी इनेलो का चश्मा पहनकर विरोधी पार्टियों को रोंदता हुआ सता की सीढ़ी तक पहुंचगा। उन्होंने कहा कि इनेलो आगामी 1 दिसंबर से जन अधिकार यात्रा का शुभारंभ करेगी ओर एसवाईएल का पानी लाने, दादूपूर नलवी नहर को जोडऩे के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक नहर हरियाणा प्रदेश के अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक परिवार एक नौकरी देने का काम करेगी और बेरोजगारी भत्ता 15000 रूपए देने का काम करेगी। किसानों के लिए कहा कि उनका कर्जा 10000 से लेकर 10 लाख तक माफ करेंगे किसानों के ट्यूबल का बिल माफ  होगा बुजुर्गों को मान सम्मान देते हुए जो पेंशन चौ. देवीलाल ने 100 रूपए से शुरू की थी उसे 100 प्रतिदिन तक की जाएगी।

कार्यकर्ता बैठक ने ली रैली का रूप:
हलका रानियां के कार्यकर्ताओं की बुलाई गई बैठक में इनेलो पार्टी के कार्यकर्ताओं की संख्या इतनी ज्यादा थी कि यह बैठक न होकर रैली का रूप धारण कर गई। रानियां के इनेलो कार्यालय से शुरू हुई ट्रैक्टर यात्रा पूरे शहर से गुजरती हुई सिरसा रोड़ पर स्थित अर्श पैलेस तक काफि ले के रूप में पहुंची इस यात्रा में सैकड़ों मोटरसाइकिल पर सवार कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ ढ़ोल नगाड़े पर थिरकते हुए कार्यकर्ता बैठक स्थल तक लेकर गए। इस दौरान सिरसा जीवननगर रोड़ पर लम्बी लाईन लग गई पूरा शहर इनेलो के नारों से गूंज उठा।

जिला पार्षद के घर पहुंचे बधाई देने:
बैठक के बाद अभय सिंह चौटाला जिला पार्षद जरनैल सिंह चंदी के निवास स्थान पर पहुंचकर जलपान किया इसके उपरांत उनके बेटे अभिजीत के जन्मदिवस पर केक भी काटा इस अवसर पर जरनैल सिंह चंदी के परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

अन्य पार्टियां छोड़ 50 परिवार हुए इनेलो में शामिल:
हलका रानियां के कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान जीवननगर से गुरबचन सिंह के नेतृत्व में गुरप्रीत सिंह व हैपी सिंह सहित 50 परिवारों ने अन्य पार्टिया छोड़ इनेलो नेता अभय सिंह के साथ आस्था जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *