4 साल की सत्ता के दौरान प्रदेश सरकार ने एक भी वादे को नहीं किया पूरा- अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

palwala, 11 August, 2018

ईनलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद भी सरकार का एसवाईएल का निर्माण ना कराने से साबित हो गया है कि भाजपा सरकार किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि 18 अगस्त को ईनलों- बसपा गठबंधन ने हरियाणा बंद का आह्वान किया है और इस दिन पूरे प्रदेश में बाजार बंद रहेंगे। जिसके लिए सभी कार्यकर्ता पूरे जी जान से जुट जाएं।

बता दें कि वे पलवल गुर्जर भवन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। अभय चौटाला का बसपा के लोकसभा प्रभारी तैय्यब हुसैन भीमसिका व गिरार्रज जटोला ने पगड़ी भेंट कर स्वागत किया ।

नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पूर्व जहां युवाओं को रोजगार के नाम पर बहका कर सत्ता हासिल की, वहीं कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने एसवाईएल का निर्माण कराने, कर्मचारियों को पंजाब की तर्ज पर वेतन देने सहित अनेकों वादे किए थे। लेकिन 4 साल की सत्ता के दौरान प्रदेश सरकार एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाई।

उन्होंने कहा कि भाजपा आज प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर, तो कभी स्वच्छता के नाम पर लोगों को बहकाने का काम कर रहे हैं। जिस अभियान की शुरुआत स्वयं देश के प्रधानमंत्री ने पानीपत से की हो उस प्रदेश के अंदर आज बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि इनेलो एसवाईएल के मामले को लेकर लगातार संघर्ष कर रही है, चाहे जेल भरो आंदोलन या संसद पर प्रदर्शन की बात हो, इनेलो लगातार इस मुद्दे को लेकर संघर्षरत है। अब एक बार फिर 18 अगस्त को इनलो ने एसवाईएल को लेकर हरियाणा बंद का आह्वान किया है।

जिसमें इनेलो कार्यकर्ता बाजार में दुकान- दुकान पर जाकर व्यापारियों से सहयोग देने की अपील करेंगे, ताकि इस बहरी सरकार को चेताया जा सके। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 18 अगस्त को इतनी ताकत लगा दे कि आने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर 1987 का इतिहास दोहराया जा सके और प्रदेश के अंदर इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बनेगी।

वहीं देश में प्रधानमंत्री बसपा सुप्रीमों मायावती होंगी। उन्होंने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि आज कांग्रेस में प्रत्येक नेता अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहा है। दिल्ली में कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का सिर फोड़ा उससे साफ जाहिर हो गया कि कांग्रेस में किस तरह की लड़ाई लड़ी जा रही है ।

किसानों मजदूरों व्यापारियों के हितों से कोई लेना-दे ना नहीं हैं। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री किसानों युवाओं व्यापारियों के हितों की चिंता छोड़ कर गुल्ली डंडा खेलता हो, इस प्रदेश का कृषि मंत्री ढोल पर नाचते हो उसे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन लोगों को केवल सत्ता से प्यार है।

जनता के हितों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं हैं। 25 सितंबर को जननायक चौधरी देवीलाल की जन्म दिवस पर गठबंधन की होने वाली रैली एक नया इतिहास रचेगी और उसी दिन प्रदेश से भाजपा की सरकार के चलता होने की शुरुआत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *