ऐलनाबाद में अभय चौटाला का बड़ा दावा, इनेलो-बसपा की सरकार बनते ही किसानों का करेंगे कर्ज माफ

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Sirsa, 17 Dec, 2018

ऐलनाबाद के माधोसिंगाना गांव में जन अधिकार यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने मंच से ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होने अपने भाषण के दौरान कहा कि इनेलो-बसपा की हरियाणा में सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफ किये जाएंगे।

उन्होने अपने भाषण के दौरान कहा कि हरियाणा की जीवनरेखा माने जाने वाली एसवाईएल को लेकर बीजेपी सरकार ने कुछ नहीं किया है। उन्होने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारे हक में फैसला सुनाया है लेकिन इस सरकार ने उस फैसले को लागू करने की हिम्मत नहीं दिखाई है।

अभय चौटाला ने बताया कि हरियाणा की जनता के सहयोग से हमने एसवाईएल के लिए लंबी लडा़ई लड़ी है। पूरे हरियाणा में माता-बहनों और बुजुर्गों ने भी एसवाईएल नहर का पानी लाने के लिए एक मन में ठानी हुई है। और इनेलो-बसपा की सरकार आते ही एसवाईएल के पानी को हरियाणा में लाने का काम किया जाएगा।

इस दौरान अभय सिंह चौटाला ने पेंशन योजना को लेकर प्रदेश के मनोहर सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होने कहा कि चौधरी देवीलाल ने पेंशन योजना शुरु की थी और अब मुख्यमंत्री उस बात का श्रेय ले रहे हैं, लेकिन अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए बुजुर्गों को पेंशन तीन हजार रुपये और वो भी घर जाकर दी जाएगी।

अभय चौटाला ने अपने भाषण के दौरान कहा कि प्रदेश में आज कोई सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। बेटियों के लिए मोदी सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढाओं अभियान शुरु किया था, शुरु में जब अभियान का नाम आया तो हमें अच्छा लगा था कि हमारी बेटियां सुरक्षित होंगी और पढ़ेगी, लेकिन इस सरकार में तो कोई सुरक्षित नहीं है। बेटी जब घर से जाती है और जब तक घर वापस नहीं आ जाती तब तक चिंता लगी रहती है।

अभय चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही बिजली के बिलों को आधा किया जाएगा। उन्होने बताया कि इस सरकार ने बिजली के बिलों को दोगुना से ज्यादा करने का काम किया है। उन्होने कहा कि बिजली के बाहर खंबे पर लगे मीटरों को उखाड़कर जोहड़ में फेंक दिया जाएगा और मीटरों को घरों के अंदर लगाया जाएगा। अभय चौटाला ने यहां पर कहा कि लोगों को चोरों की तरह बना दिया है, जब कोई बाहर से आकर पूछता है कि आपके घर के बाहर मीटर क्याों लगा हुआ है तो चोरों की तरह देखा जाता है, लेकिन इनेलो-बीएसपी की सरकार में ऐसा नहीं होगा और मीटरों को घरों के अंदर लगाने का काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *