भाई-भाभी ने नहीं निभाई सही से जिम्मेदारी, इसलिए आपके बीच आया हूं- अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Dabwali, 28 Nov, 2018
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने एक बार फिर अपने बड़े भाई अजय सिंह चौटाला और भाभी नैना चौटाला पर जुबानी हमला बोला है। डबवाली में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो पार्टी ने डबवाली हलके की पूरी जि्म्मेदारी बड़े भाई-भाभी को सौंप दी थी लेकिन भाई-भाई ने अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभाई, इसलिए मुझे आप लोगों के बीच आना पड़ा है।
बैठक में उन्होंने कहा कि जब वे एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए प्रदेश में आंदोलन कर रहे थे, उसी समय कुछ लोग एक षडयंत्र के तहत पार्टी को कमजोर करने में लगे हुए थे। जब-जब इनेलो पार्टी प्रदेश में मजबूत हुई है, तब-तब कांग्रेस सहित कुछ अन्य पार्टियों ने इनेलो को कमजोर करने के लिए षडयंत्र रचा है लेकिन अब इनेलो के कार्यकर्ता किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है। पार्टी के कार्यकर्ता चट्टान की तरह मतबूत हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चार साल पूर्व सत्ता में आई भाजपा ने प्रदेश की जनता से 157 वायदे किए थे, मगर उनमें से कोई पूरा नहीं किया। युवाओं को 9 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने, कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने, किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार फसलों के दाम देने, किसानों को 24 घंटे बिजली देने जैसे वायदे किए गए थे, मगर ये सब अधूरे रह गए हैं। इसलिए प्रदेश की जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है।
इनेलो नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इनेलो-बसपा की ओर से एक दिसंबर से कुरूक्षेत्र से ‘जन अधिकार यात्रा’ आरंभ की जाएगी। उन्होंने यात्रा में पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार को एसवाईएल नहर निर्माण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को लागू करने के लिए बाध्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि इनेलो सत्ता में आती है तो बेरोजगारों को 15 हजार रूपए भत्ता दिया जाएगा। गरीब लडक़ी की शादी में 5 लाख रुपये कन्यादान दिया जाएगा। सभी प्रकार के पेंशनभोगियों को 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से पेंशन दी जाएगी। 5 रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली दी जाएगी तथा घरों के बाहर लगे हुए बिजली के मीटर उखाडक़र अंदर किए जाएंगे।
गुंडा कहने वालों की तसल्ली करा देना:
अभय सिंह ने कार्यकर्ताओं के समक्ष कहा कि कुछ लोगों ने मुझे गुंडा-बदमाश कहा है। ऐसे लोग जब चुनाव के समय आपके बीच आए तो उनकी तसल्ली करा देना। इसके उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांता चौटाला के राजनीति में सक्रिय होने की जो खबरें आ रही हैं, वे निराधार हैं। उन्होंने कहा कि कांता चौटाला किसी भी राजनीतिक मंच पर नहीं जाएंगी। ऐसी खबरें फैलाने वालों को नोटिस दिया जाएगा। इनेलो कार्यकर्ताओं के इस्तीफे देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इनेलो कार्यकर्ताओं के इस्तीफा देने की बात ढकोसला है। उन्होंने पूछा कि डबवाली की विधायक खुद इस्तीफा क्यों नहीं देती। क्योंकि इस्तीफा देने से वेतन-भत्ते बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट और मजबूत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *