PM को SYL के लिए पत्र आज तक नहीं लिखा, पंजाब के CM को चिट्ठी लिखकर नाटक कर रहे हैं मुख्यमंत्री -अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Younus Alvi, Nuh

एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी नहर के निर्माण ना करने के विरोध में इनेलो-बसपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में मंगलवार को नूंह में गिरफ्तारियां दी। यहां अभय चौटाला ने कहा कि एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर नलवी का निर्माण नहीं किया गया तो इनेलो-बसपा बहुत बड़ा आंदोलन करेगी।
आंदोलन का नेतृत्व अभय सिंह चौटाला, प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा और बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने किया। गिरफ्तारी से पूर्व प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एस वाई एल, मेवात फीडर कैनाल व दादूपुर नलवी नहर के पानी को लेकर इनेलो व बसपा का संघर्ष रंग लाएगा।

नेता विपक्ष ने जल संघर्ष के संदर्भ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री को पत्र लिख पाकिस्तान को पानी रोकने का आग्रह करना केवल मात्र राजनैतिक स्टंट बताया है। उनको कहा कि होना तो यह चाहिए था कि वो एसवाईएल के निर्माण के लिए पत्र प्रधानमंत्री को भी लिखते ताकि प्रदेश की जनता को उसके हिस्से का पानी मिल सके लेकिन केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार नहीं चाहती कि हरियाणा के किसान के खेत में पानी पहुंचे। इनके लिए एसवाईएल एक राजनैतिक मुद्दा है जिसको भाजपा लटकाए रखना चाहती है।
कर्मचारी चयन आयोग के परीक्षा-पत्र में जाति विशेष पर की गई टिप्पणी को शर्मनाक बताते हुए नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा समाज को बांटने और आपसी द्वेष फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने इसकी कड़ी निंदा करते हुए चयन आयोग को अध्यक्ष सहित भंग करने की मांग भी की है। वैसे भी आयोग नौकरियां बेचने के आरोप से घिरा हुआ है।
बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि आज का जेल भरो आंदोलन इस गूंगी बहरी सरकार के कान खोलने का काम करेगा। उन्होंने इनेलो-बसपा के गठबंधन पर कहा कि यह गठबंधन देश व प्रदेश को भाजपा व कांग्रेस मुक्त बनाने का काम करेगा तथा देश हित में यह गठबंधन तीसरे मोर्चे की भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि अब इनेलो-बसपा द्वारा राज्य सरकार की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ संयुक्त संघर्ष किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *