आय से अधिक संपत्ति मामले में अभय चौटाला की अपील सुप्रीम कोर्ट से खारिज, नए गवाह पेश कर सकेगी सीबीआई

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana
Delhi, 05 Oct, 2018

आय से अधिक संपत्ति मामले में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में अभय चौटाला की तरफ से दायर याचिका को खारिज कर दिया है। अभय चौटाला ने सीबीआई की तरफ से केस में अतिरिक्त गवाहों को पेश करने के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी।

आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआई इस केस में अन्य नए गवाह ट्रायल कोर्ट में पेश करना चाहती है। इसको लेकर हाईकोर्ट ने भी सीबीआई को अतिरिक्त गवाह पेश करने की इजाजत दे दी थी। जिसके बाद अभय चौटाला ने इस फैसले को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाई थी।

दरअसल अभय चौटाला के खिलाफ लगभग 12 साल से आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है। इस मामले में सीबीआई ने अब नये गवाह जोड़ने की बात कही थी जिसके बाद अभय चौटाला ने कहा था कि केस में अतिरिक्त गवाह ना जोड़े जाएं क्योंकि अब मामले में नये गवाह जोड़ने से केस की पूरी दिशा ही बदल जाएगी।

अब सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका को खारिज कर दिया है कि केस में सीबीआई अपनी तरफ से नये गवाह जोड़ सकती है। वहीं आय से अधिक संपत्ति का मामला अब फास्ट ट्रेक एक्शन सीबीआई कोर्ट में ट्रांसफर हुआ है। इस केस में 26 सितंबर को पिछली सुनवाई हुई थी जिसमें अगली तारीख 25 अक्टूबर दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *