Home Breaking अभय सिंह चौटाला का बीजेपी सरकार पर हमला, बोले- चार सालों में किसानों को किया बर्बाद

अभय सिंह चौटाला का बीजेपी सरकार पर हमला, बोले- चार सालों में किसानों को किया बर्बाद

0
0Shares
Yuva Haryana
Chandigarh, 27 Dec, 2018
भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह ने कहा कि सरकार की पिछले चार साल की नीतियों ने किसानों को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने कहा कि फसलों का लागत मूल्य अधिक होने और सरकार की नीतियों के कारण फसल का उचित समर्थन मूल्य नहीं मिलने से किसान को साहूकारों और बैंकों से कर्ज लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है। और कर्ज के बोझ तले दबा किसान आत्महत्या के लिए मजबूर है। उन्होंने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। नेता विपक्ष ने यह बात जन अधिकार यात्रा के दौरान दादरी हलके मेें इनेलो-बसपा गठबंधन नेताओं की जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।
अभय सिंह ने कहा सरकार किसानों को कभी फसल बीमा के नाम पर तो कभी धान में नमी के नाम पर लूटा, वहीं मौसम की मार से बर्बाद हो चुकी फसलों का मुआवजा ने देकर किसान को आर्थिक तौर पर कमजोर करने का काम कर रही है। किसानों को फसल का तय समर्थन मूल्य भी नहीं मिल रहा। उन्होंने याद दिलाया कि जब चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की सरकार बनी तब बाजरा मिट्टी के भाव बिका करता था लेकिन किसानों को मजबूत करने के लिए उन्होंने बाजरे का समर्थन मूल्य दो गुणा किया था। उनकी सोच है कि यदि देश का किसान कमजोर होगा तो देश कमजोर होगा।
नेता विपक्ष ने कहा कि प्रदेशभर में जन-अधिकार यात्रा को मिल रहे अपार जनसमूह का समर्थन इनेलो-बसपा के गठबंधन पर जीत की मुहर है। देश और प्रदेश भाजपा की गलत नीतियों की मार झेल रही जनता अब उसे सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों में प्रदेश की जनता कांग्रेस के दस साल के भ्रष्टाचार से दुखी थी और तीसरे मोर्चे का विकल्प न होने के कारण भाजपा को वोट देने के लिए मजबूर थी। लेकिन अब बहन मायावती के नेतृत्व में तीसरे मोर्चे का गठन हो चुका है जो कांग्रेस और भाजपा दोनों को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगा। केंद्र में बहन मायावती देश की कमान संभालेंगी और राज्य में इनेलो-बसपा की सरकार होगी।
उन्होंने दोहराया कि प्रदेश में इनेलो-बसपा की सरकार बनने पर किसान के साथ-साथ कमेरे, छोटे दुकानदार का कर्जा माफ किया जाएगा, हर घर में एक सरकार नौकरी दी जाएगी और यदि किसी कारणवश रोजगार नहीं मिल पाता तो 15 हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने याद दिलाया कि जिस प्रकार जननायक चौधरी देवी लाल ने बड़े-बुजुर्गों का मान बढ़ाने के लिए 100 रुपए बुढ़ापा सम्मान पेंशन देने का काम किया था, गठबंधन की सरकार बनने पर उसे तीन हजार रुपए महीना करने का काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने के बाद गरीब बेटियों की शादियों में पांच लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी, वहीं बिजली के बिल आधे किए जाएंगे।
नेता विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने हर वर्ग से झूठे वायदे किए जिसमें लोगों को 15 लाख रुपए का प्रलोभन दिया गया वहीं युवाओं को प्रदेश में दो लाख और देश में दो करोड़ नौकरियां देने की बात कही गई। आज देश और प्रदेश में भाजपा सरकार का साढ़े चार व चार साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है लेकिन न तो केंद्र सरकार ने अपना वायदा पूरा किया और न ही राज्य सरकार ने। नेता विपक्ष ने मांग की कि सरकार एसवाईएल, दादूपुर-नलवी, मेवात कैनाल का निर्माण कराए और किसानों का कर्जा माफ कर स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करे। उन्होंने कर्मचारियों के प्रति सरकार के तानाशाही रवैये की भी आलोचना की।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा सरकार ने 4 IAS को उप मंडल अधिकारी और 2 IAS को अतिरिक्त उपायुक्त किया नियुक्त

Yuva Haryana News Chandigarh, 12 August, 2020 हरियाण&#…