कांग्रेस हरियाणा में नगर निगम चुनाव में डरी, इसलिए नहीं लड़ रही सिंबल पर चुनाव- अभय

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Chandigarh, 29 Nov, 2018
नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस और भाजपा द्वारा मेयर का चुनाव पार्टी चिह्न पर न लडऩे को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने खिसके हुए जनाधार की पोल खुल जाने के भय से मेयर का चुनाव अपने चुनाव चिह्न पर लडऩे से कतरा रही है। उनका कहना है कि कांग्रेस इतने धड़ों में बंटी हुई है कि सभी धड़ों के नेता ये जानते हैं कि यदि मेयर चुनाव में पार्टी सिंबल पर लड़ते हैं तो उनके जनाधार का अभाव सभी के सामने आ जाएगा।
अभय चौटाला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस कारण चुनाव से कन्नी काट गए हैंं। रोहतक को अपनी जागीर समझने वाले हुड्डा अब वहीं पर कोई उम्मीदवार नहीं उतार रहे क्योंकि वह जानते हैं कि उनके उम्मीदवार की कलाई रोहतक में ही खुल जाएगी। यही कारण है कि प्रत्यक्ष चुनावों में असलियत सामने आने के डर से वह पार्टी सिंबल पर चुनाव नहीं लडऩा चाहते।
दूसरी तरफ नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि जहां तक सत्ताधारी भाजपा का सवाल है उनकी हालत यह है कि कोई भी गंभीर उम्मीदवार भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव नहीं लडऩा चाहता। जब स्थिति यह हो कि राज्य के मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत तौर पर सम्भावी उम्मीदवारों से संपर्क बनाने की आवश्यकता हो जाए, तो इसका स्पष्ट अर्थ यह है कि पार्टी को कोई भी उम्मीदवार दिखाई नहीं दे रहा। नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि जीतने वाले दलों के पास चुनावों में हमेशा उम्मीदवारों की कतारें लगी रहती हैं परंतु कांग्रेस और भाजपा दोनों के पास उम्मीदवारों का अभाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *