गठबंधन सरकार की 100 दिनों में कोई भी उपलब्धि नहीं: अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने गठबंधन सरकार के 100 दिनों की जिन उपलब्धियों का आज उल्लेख किया है, उनमें से एक भी ऐसी बात नहीं है जिस पर हरियाणा की जनता खुश हो सके। सरकार ने 100 दिन में केवलमात्र झूठे वादे करने के अलावा जनहित में कोई भी ऐसा काम नहीं किया है जिसका उल्लेख किया जा सके। यह बात इनेलो विधायक चौधरी अभय सिंह चौटाला ने एक पत्रकारवार्ता में कही और इस दौरान पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी भी उनके साथ थे।

इनेलो नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार ने हरियाणा की जीवन रेखा एसवाईएल का जिक्र तक नहीं किया, धान और छात्रवृत्ति घोटाले की जांच बाबत कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए, परिवहन विभाग का किलोमीटर स्कीम व फर्जी टिकट घोटाला, आरटीए/ओवरलोडिंग घोटाला, बिजली मीटर घोटाला और जीएसटी में फर्जी रिफंड जो कि एक बहुत बड़ा घोटाला बन चुका है उस बाबत भी कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई, किसानों की आय दुगुनी करना, नशा रोकना, युवाओं को रोजगार देने बारे और गायों की भुखमरी से मौत पर भी गठबंधन सरकार द्वारा कोई बातचीत न करना प्रदेशवासियों की अपेक्षाओं के साथ खिलवाड़ है।

सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि सीएम ने 100 दिन में 101 काम करने की जो बात कही है, वह पूर्णतया झूठ का पुलिंदा है। धरातल पर गठबंधन की सरकार ने कोई भी जनहितैषी काम नहीं किया और यदि किया होता तो मीडिया स्वयं सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने लाता। मैंने विधानसभा में धान घोटाले का मामला उठाया था जिसमें 100 से 300 रुपये प्रति क्विंटल नमी के नाम पर किसानों से लिए गए लेकिन अभी तक इस बात की जांच नहीं की गई कि किसानों का वह हजारों करोड़ रुपया किसकी जेब में गया। बल्कि इसके विपरीत सरकार ने राइस मिलों की फिजिकल वैरिफिकेशन के नाम पर पैसा इकट्ठा किया।  गठबंधन सरकार में मंत्री कहते हैं कि धान घोटाला नहीं हुआ जबकि सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव कहते हैं कि धान घोटाला हुआ है। यदि उक्त अधिकारी झूठ बोल रहे हैं तो उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।

इनेलो विधायक ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने100 दिन में लोगों से धोखा किया है क्योंकि इस सरकार ने जनता से किया गया अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया। और तो और गठबंधन की सहयोगी पार्टी ने भी कोई वादा पूरा नहीं किया बल्कि जजपा भी भाजपा बनकर उन्हीं की भाषा बोल रही है। उन्होंने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि कुछ दिनों में जजपा पूरी तरह से भाजपा में ही समा जाएगी। किसानों को ट्यूबवेल के कनेक्शन अभी तक नहीं दिए गए हैं जबकि नहरों में पानी नहीं है। 100 दिनों की उपलब्धियों में हरियाणा से जुड़ी कोई ऐसी बात नहीं है जिससे हरियाणा के लोग खुश हो सकें। पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने विधायकों से सलाह मांगी तो वे बताएंगे कि सरकार अपनी जेब में पैसे डालने की बजाय जनहित में विकास कार्यों में पैसा लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि गहराई से जांच करवाई जाए तो पता चलेगा कि सरकार के सभी मंत्री भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

पत्रकारों के एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने एसवाईएल मुद्दे पर अभी तक कोई बैठक नहीं की है जबकि पंजाब सरकार ने बैठक करके हरियाणा को एसवाईएल का पानी देने से स्पष्ट इनकार करते हुए प्रस्ताव पास किया है। उन्होंने पुन: दोहराया कि वे कोर्ट में एक जनहित याचिका डालकर धान घोटाले के बारे में जांच करवाने की मांग करेंगे। उन्होंने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। शराब की फैक्ट्रियों व गैस एजेंसियों से पैसे वसूले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *