ऐलनाबाद हल्के में अभय चौटाला ने की रैली, रिकॉर्डतोड़ मतों से जीत का किया दावा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

ऐलनाबाद विधानसभा से इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला की नाथूसरी चौैपटा में शनिवार को आयोजित जनसभा प्रधानमंत्री की मल्लेकां में हुई जनसभा पर भारी पड़ती दिखाई दी। भाजपा की जहां मल्लेकां जनसभा में सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सभी नौ विधानसभा क्षेत्र के लोग शामिल हुए, वहीं नाथूसरी चौपटा की इस जनसभा में मात्र ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से आई मतदाताओं की भारी भीड़ की उपस्थिति से अभय सिंह चौटाला की जीत सुनिश्चित हो गई है। इनेलो उम्मीदवार की इस जनसभा में उनके पुत्र कर्ण व अर्जुन करीब 10 किलोमीटर लंबे ट्रैक्टरों के जुलूस के साथ पहुंचे।
जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के नेता स. सुखवीर सिंह बादल ने कहा कि इनेलो-अकाली दल का समझौता कोई राजनीतिक समझौता नहीं है, बल्कि यह कई दशकों से चला आ रहा दिलों का समझौता है। बादल ने कहा कि पूरे देश के किसी भी प्रांत में जाकर पूछेंगे तो आपको किसान नेता के रूप में केवल स्व. चौधरी देवीलाल का नाम ही सुनने को मिलेगा। जब-जब स्व. चौधरी देवीलाल व चौधरी ओमप्रकाश चौटाला तथा पंजाब में प्रकाश सिंह बादल की सरकार आई है तब-तब दोनों प्रदेशों में गांव की तरक्की एवं विकास के रास्ते खुले हैं क्योंकि दोनों ही पार्टियां गांव पर आधारित पार्टियां है, जो गरीब, मजूदर, किसान, कमेरे की समस्या को गहराई से समझती हंै। उन्होंने कहा कि पंजाब में प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के ट्यूबवैल के बिजली के बिल माफ किए हंै। इसलिए अभय सिंह चौटाला सही मायने में चौधरी देवीलाल व चौधरी ओमप्रकाश चाटाला की असली विरासत हैं, जो सरकार बनने के बाद निश्चित रूप से मजदूर, किसान, कमेरे वर्ग के भले के लिए काम करेंगे।
इस अवसर पर भीड़ को देख गदगद हुए इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला ने उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि नाथूसरी चौपटा में इनेलो कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देख स्वयं प्रधानमंत्री तौलिये से पसीना पौंछ रहे होंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव हरियाणा प्रदेश में हो रहे है, मगर देश के प्रधानमंत्री हरियाणा की बात ना कर लोगों के सामने जम्मू कश्मीर में धारा-370 हटाकर अपने चुनावी वायदे पूरे करने की बात कर रहे हैं जबकि वास्तविकता यह है कि प्रदेश भाजपा ने चुनावों से पूर्व अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है।
इनेलो नेता ने कहा कि आज भी प्रधानमंत्री ने हरियाणा की बात ना कर 370 के मुददे पर लोगों को बरगलाने का प्रयास किया। उन्हें ये पता नहीं कि पिछले पांच वर्षो के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश को आग में झौंक दिया था। किसान, कर्मचारी व्यापारी, छोटे दुकानदार जो समस्या से ग्रस्त हैं, उनका अपने भाषण में कहीं जिक्र नहीं किया। उन्होंने नशे को लेकर भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि जिस गुरुग्राम शहर को चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के प्रयासों से मिलेनियम सिटी घोषित करने के बाद देश-विदेश के बड़े व्यवसायियों ने गुरुग्राम में कार्यालय खोलकर अपना व्यवसाय शुरू किया था। मगर आज वहीं गुरुग्राम शहर सरकार की नामाकियों के चलते नशे के कारोबार में दुनियाभर में चर्चित हो चुका है। इसलिए जो हमारी भावी पीढ़ी इंजीनियर, डॉक्टर, उच्चाधिकारी बनना चाहती है वो शायद ना बने परंतु नशे के जाल में फंसकर अपनी जिंदगी अवश्य बर्बाद कर लेता है। सरकार नशे को समूल नष्ट करने में पूरी तरह बिफल रही है।
उन्होंने कहा कि गांधी के सपनों का देश बनाने की बात करने वाली भाजपा के उम्मीदवार स्वयं पानी की चोरी करने वाले, प्लाटों पर कब्जा करने वाले, नशे का कारोबार करने वाले तथा 302 व 307 के मुजरिम रहे है। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि आपसी फूट में उलझी कांग्रेस किसान का कर्ज माफ करने की बात तो कहती है, मगर साथ ही भूमिहीन किसान का ही कर्ज माफ करने की शर्त लगाई है। जबकि कांग्रेस को यह पता भी नहीं कि भूमिहीन किसान नहीं, मजदूर होता है। कांग्रेस ने कभी किसान, मजदूर की समस्याओं का हल करने की अपेक्षा झूठी खरीदोफरोख्त कर सस्ते दामों पर जमीन हथियाने का काम किया है।
इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश में इनेलो सरकार बनने पर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान को मूर्त रूप देते हुए बेटियों की शिक्षा निशुल्क करने के अलावा उन्हें घर से कॉलेज तक आने जाने के लिए वाहन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाएगी। पढ़ाई के बाद बेटी की शादी के लिए पांच लाख रूपये का कन्यादान सरकार की ओर से दिया जाएगा। इसके अलावा बेरोजगार युवकों को रोजगार प्रदान किया जाएगा, अन्यथा उन्हें 15 हजार रूपये मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन की शुरूआत स्व. चौधरी देवीलाल की ओर से एक सौ रूपये मासिक के रूप में शुरू की गई थी, जो इनेलो की सरकार बनने पर 100 रूपये रोज के हिसाब से तीन हजार रूपये मासिक तथा हर वर्ष एक हजार रूपये की बढ़ोतरी की जाएगी, जो पांच साल के बाद बढक़र आठ हजार रूपये हो जाएगी। अभय सिंह चौटाला ने किसानों के लिए भी विशेष घोषणा की। उन्होंने कहा कि किसान की ट्यूबवैल का पूरा बिजली बिल माफ होगा, वहीं 200 यूनिट तक घरेलू खपत बिजली बिल माफ होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *