भारत मां की मुक्ति के लिए मोदी को हराना जरूरी- अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 2 May, 2019

इनेलो नेता अभय चौटाला ने गुहला व कैथल हलके के गांव डोहर, फिरोजपुर, सीवन, भुना, सिंग, बौपुर, गगड़पुर, खुराना, कुलतारन, जगदीशपुरा, उझाना, दयौरा, जसवंती, नौच, बलवंती, क्योडक़, कैथल शहर की पुरानी सब्जी मंडी, सीवन गेट, चंदाना गेट, हुडा सैक्टर 19 व फ्रैंड्स कालोनी में अर्जुन चौटाला के लिए वोट की अपील की। इस दौरान सभी स्थानों पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अर्जुन चौटाला का समर्थन कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की और रिकार्ड तोड़ मतों से जितवाने का दोनों हाथ उठाकर ऐलान किया।

इस अवसर पर पूर्व महिला प्रधान हरभजन कौर ने पुन: इनेलो में आस्था व्यक्त की और अभय सिंह चौटाला ने कौर की घर वापसी करवाई। अभय चौटाला के चुनावी दौरों के चलते समूचा कैथल इनेलो के रंग में रंग चुका है और इनेलो का कारवां व ग्राफ दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। शहर में अब आलम यह हो चुका है कि अभय चौटाला की जनसभाओं में लोगों के उमड़ रहे भारी जनसैलाब ने कांग्रेस, भाजपा, जजपा व अन्य दलों की नींद उड़ा दी है।

इस दौरान चौटाला ने भाजपा व कांग्रेस को जमकर कोसा। साथ ही आप-जजपा पर अपने पिता चौ. ओमप्रकाश चौटाला को जेल से बाहर ना आने देने के आरोप जड़े। उन्होंने जनसभाओं में भाजपा की प्रदेश व केंद्र की सरकारों ने कोई काम नहीं किया। देश इस समय कौरव रूपी भाजपा की जकडऩ में है। भारत मां का नाम लेकर भाजपाई देश को पीछे धकेलने का काम कर रहे हैं। भारत मां को भाजपा की जकडऩ से मुक्त करवाना है तो इस बार मोदी को हराना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पूरे पांच साल नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया। जब लोग जवाब मांग रहे हैं तो अपने काम की बजाए, मजबूत राष्ट्र के नाम पर वोट मांग रहे हैं। राष्ट्र तभी मजबूत होगा, जब सरकारें अच्छे काम करेंगी। लेकिन भाजपा के पास लोगों को बरगलाने के सिवाए कुछ नहीं हैं। ऐसे में देश में इस बार तीसरे मोर्चे की सरकार होगी। अर्जुन चौटाला के पक्ष में चुनावी सभाओं में अभय चौटाला ने ऐनक का बटन दबाकर वोट देने की अपील की।

इधर, अर्जुन चौटाला की बहनें दिव्या सिंह व अदिति सिंह (बुआ की लड़कियां) ने शहर में हुडा क्षेत्र में दुकानों पर डोर-टू-डोर व घर-घर जाकर अर्जुन चौटाला के पक्ष में मतदान की जोरदार अपील कर जनता को जीत का आशीर्वाद देने का आह्वान किया। शहर में इनेलो प्रत्याशी के पिता अभय चौटाला, भाई कर्ण चौटाला, बुआ सुनीता चौटाला, सुचित्रा चौटाला व इनेलो नेता रामपाल माजरा द्वारा जमकर पसीना बहाया जा रहा है जिसके चलते शहर इनेलोमय होता जा रहा है और इनेलो के दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अपार जनसमर्थन से संसदीय क्षेत्र के विपक्ष के उम्मीदवारों में खलबली मची हुई है। शहर की जनता अर्जुन चौटाला के सिर जीत का सेहरा बांधने का प्रण कर चुका है।

प्रचार के दौरान दोनों बहनों ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार के चुनाव से पूर्व किए गए सभी वादे व दावे जुमले साबित हुए है और अपने हक मांगने पर जनता पर सरकार के इशारों पर गोली, डंडे व अत्याचार का कहर बरपाया गया है। महिलाएं उत्पीडऩ का शिकार होने के बाद भी इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं। भाजपा का ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान महज एक ढकोसला है, सही मायनों में भाजपा को बेटियों के सम्मान व इज्जत से कोई सरोकार नहीं है, सिर्फ लेना है तो सत्ता सुख है, जो लूट व झूठ बोलकर भाजपा करती आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *