जिन लोगों ने साढे चौदह साल में विकास नहीं किया वो अब विकास की बात करते हैं: अभय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Jind, 24 Jan,2019

नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कुछ लोग जींद उपचुनाव में पैसे के बलबूते पर अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं, लेकिन स्वार्थी और लालची लोगों को सत्ता कभी नहीं मिल सकती। जींद की राजनैतिक धरोहर को जींद में ही रखें। यह बात अभय सिंह चौटाला ने इनेलो प्रत्याशी उमेद सिंह रेढू के पक्ष में वोट मांगते हुए जींद में अलग-अलग स्थानों पर सभाओं को सम्बोधित करते हुए कही।

नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा से पहले दस साल कांग्रेस ने राज किया और साढे चार साल भाजपा को हो गए हैं, लेकिन जींद में न तो सीवरेज है न पीने का पर्याप्त पानी, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं। जींद वासियों को इलाज के लिए अच्छे अस्पताल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। जिन लोगों ने साढे चौदह साल में विकास नहीं किया वो अब  इस उपचुनाव में आकर विकास की बात करते हैं।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले चुनावों में देश व प्रदेश में भाजपा को चुनना जनता की मजबूरी था क्योंकि लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार से तंग आ चुके थे और उनके पास तीसरे मोर्चे का विकल्प नहीं था।

भाजपा ने सत्ता में आने के लिए किसान वर्ग जिसकी आबादी 70 फीसदी है, को गुमराह करने के लिए झूठे वायदे किए। जिनमें स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना, किसानों को फसल का उचित समर्थन मूल्य देना वहीं युवाओं को रोजगार देने की बात कही और कच्चे कर्मचारियों को पक्का और पक्के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान देने का वायदा किया था जो केवल चुनावी जुमला निकला।

नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि आज कांग्रेस की हालत भाजपा से भी बुरी है। कांग्रेस गुटों में बंट चुकी है और उसका प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है। जेजेपी पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जो दल अभी तक अस्तित्व में भी नहीं आया वो जींद की किस्मत बदलने का दावा कर रहा है। इसलिए वोट डालने से पहले अपने-पराए की पहचान कर लें।

उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ने जींद की जनता को उनका स्थानीय उम्मीदवार दिया है जो साधारण किसान परिवार से है और जो हर समय हर दुख-सुख में आपके बीच रहेगा। उमेद सिंह रेढू आपके अपने उम्मीदवार हैं उन्हें ही वोट दें ताकि जींद की धरोहर जींद में ही रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *