हांसी में इनेलो की रैली होगी रिकॉर्डतोड़, ओपी चौटाला करेंगे संबोधित- अभय

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 28 Feb, 2019
नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 1 मार्च को हांसी में इंडियन नेशनल लोकदल की राज्य स्तरीय रैली आयोजित की जाएगी।  इस रैली को पूर्व मुख्यमंत्री व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला संबोधित करेंगे।  उन्होंने दावा किया कि यह रैली सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी।
अभय चौटाला आज सिरसा स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
नेता प्रतिपक्ष ने देश के हालात पर बोलते हुए कहा कि सीमा पर जवानों को दो प्रकार की चिंता होती है एक देश की दूसरे परिवार की। उन्होंने कहा कि रैली में सीमा पर पहरा दे रहे जवानों के परिवार के कल्याण के लिए भी बड़ी घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर किसानों के लिए भी नीतियां लागू की जाएगी।  उन्होंने भाजपा  सरकार  पर आरोप लगाया और कहा कि भाजपा हर मोर्चे पर किसानों के साथ अन्याय कर रही है स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का वादा किया था लेकिन अभी तक रिपोर्ट  लागू नहीं की गई।
syl पर बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि सरकार syl निर्माण के सरकार हर वर्ष 100 करोड़ के बजट का प्रावधान तो करती है लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला हरियाणा के हक़ में आने के बाद नहर निर्माण के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार syl निर्माण की बजाय डैम बनाने की बात करती है जबकि हकीकत में डैम निर्माण की बात केवल कागजों तक ही सिमित है।
बजट सत्र के दौरान विधानसभा में अतिथि अध्यापकों व  ब्रिटिश सरकार द्वारा 1900 में पंजाब भू-परिरक्षण (पीएलपी) अधिनियम संसोधन बिल पारित किये जाने पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाया और कहा कि अतिथि अध्यापकों को नियमित  करने की बजाय केवल उन्हें नहीं हटाने का बिल पास किया गया है जबकि अतिथि अध्यापकों को नियमित किया जाने का बिल पारित किया जाना चाहिए था साथ ही खाली पड़े पदों को भरने के लिए सरकार को कदम उठाना चाहिए था।
 ब्रिटिश सरकार द्वारा 1900 में पंजाब भू-परिरक्षण (पीएलपी) अधिनियम संसोधन बिल पारित किये जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार अपने चहेते व बिल्डर्स को फायदा पहुंचाने के लिए बिल पारित करवाया है।  इस बिल के पारित  होने के बाद अरावली क्षेत्र से पेड़ों की कटाई से पर्यावरण को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि इस से गुरुग्राम में प्रदूषण बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि आज गुरुग्राम मिलिनियम सिटी के रूप में जाना जाता है लेकिन अब प्रदूषण बढ़ने से मोस्ट पॉल्यूटेड सिटी के रूप में जाना जाने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *