इनेलो एसवाईएल मुद्दे पर लाएगी काम रोको प्रस्ताव, सरकार पर चर्चा से भागने का लगाया आरोप

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 25 Dec, 2018
नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार जनता के मुद्दों से भागना चाहती है इसलिए उसे केवल एक दिन का विधानसभा सत्र बुलाया है। लेकिन इनेलो उसमें भी जनहित के हर मुद्दे को विधानसभा के पटल पर रखेगी। जिसके मद्देनजर एसवाईएल पर काम रोको प्रस्ताव लाएगी और कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव स्पीकर भेजे जा चुके हैं।
नेता विपक्ष ने कहा कि सरकार हर वर्ग की अनदेखी कर रही है जिसमें विशेषकर किसानों और युवाओं के मुद्दे हैं। प्रदेश में गन्ने के पिराई शुरू हो चुकी है जबकि सरकार ने पिछले सत्र का भी भुगतान किसानों को नहीं किया है। यह किसानों के आर्थिक हितों का शोषण है और इनेलो इस मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाने का काम करेगी। वहीं पार्टी सरकार द्वारा भंग किए जा रहे 62 सरकारी बोर्ड और कार्पोरेशन पर भी सरकार से जवाब मांगेगी जिसकी वजह से इन संस्थानों में काम करने वालों के भविष्य पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो गया है।
अभय सिंह चौटाला ने कहा उनकी पार्टी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग भी पटल पर रखेगी। यह सभी को ज्ञात है कि एनसीआर जो कि हरियाणा का कार्पोरेट हब है, में लाखों की संख्या में रोजगार का सृजन होता है लेकिन प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षण न होने की वजह से दूसरे प्रदेश के लोग उन पदों पर नियुक्त किए जाते हैं। इसलिए वह सरकार से मांग करेंगे कि प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में भी आरक्षण हो। इसके अलावा प्रदेश में बदहाल स्वास्थ्य व शिक्षा सेवाएं भी चिंता का कारण हैं जिस पर विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा।
इनेलो वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था जैसी कोई चीज नहीं है। प्रदेश में हर रोज अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है इसलिए वह बिगड़ती कानून-व्यवस्था सहित सेम की समस्या को भी विधानसभा के पटल पर रखेंगे। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि इनेलो मुख्य विपक्षी दल होने के नाते प्रदेश की जनता के हितों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है और वह उन्हें समय-समय पर सरकार के समक्ष प्रस्तुत करती रहेगी और समाधान के लिए दबाव बनाती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *