ABVP ने प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश मंत्री किये घोषित, राजेंद्र धीमान बने दोबारा प्रदेश अध्यक्ष

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Rohtak, 22 Dec, 2018
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हरियाणा के सत्र 2018-19 के लिए शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश मंत्री का चुनाव कर लिया गया। जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारी प्रा. प्रमोद शास्त्री ने बताया कि अभाविप हरियणा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष प्राध्यापक राजेंद्र धीमान को पुनः अध्यक्ष व अभाविप हरियणा के वर्तमान प्रदेश मंत्री सुनील भारद्वाज का पुनः प्रदेश मंत्री सत्र 2018-19 के लिए निर्वाचित किया गया है।
शास्त्री ने बताया  कि दोनों पदाधिकारियों को कार्यकाल एक साल के लिए रहेगा। दोनों पदाधिकारी 27 दिसंबर को कर्णावती गुजरात में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में अपना पदभार ग्रहण करेंगे। प्राध्यापक राजेंद्र धीमान मूलतः जगाधरी यमुनानगर के रहने वाले है। वर्तमान में धीमान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खदरी में बतौर अर्थशास्त्र के प्राध्यापक नियुक्त है। धीमान 1984 से अभाविप से जुडे और विद्यार्थी काल से ही छात्र आंदोलन में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई। प्रदेश में शिक्षा के हितों से जुडे मुद्दों को लेकर धीमान हमेशा से ही संघर्षरत रहें है। धीमान ने अभाविप मे नगर मंत्री से लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जैसे दायित्वों का निर्वहन किया है।
सुनील भारद्वाज मूल रूप से नूहं जिला के उलेटा गांव के रहने वाले है। भारद्वाज 2009 से अभाविप से जुडे व प्रदेश के छात्र आंदोलन में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई। भारद्वाज फरीदाबाद के मानव रचना इंटरनेशल विश्वविद्यालय के छात्र परिषद के अध्यक्ष रहें । फरीदाबाद से ही इन्होंने अपनी छात्र राजनीति की शुरूआत की।
वर्ष 2012 में भारद्वाज अभाविप में बतौर पूर्णकालिक कार्यकर्ता जुडे। जिसके बाद उन्होंने कुरूक्षेत्र,व हिसार में बतौर संगठन मंत्री कार्य किया और प्रदेश भर में छात्र आंदोलन का गति देने का कार्य किया। अभाविप में उन्होंने प्रदेश सह मंत्री, प्रदेश  सोशल मीडिया प्रमुख व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जैसे दायित्वों का निर्वहन किया है। वर्तमान में भारद्वाज रोहतक विभाग के संगठन मंत्री के दायित्व को भी निभा रहें है। वर्तमान में आपका केंद्र सोनीपत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *