अतिक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट, आधार के साथ टैग होगी रेहड़ियां

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 20 June, 2018
सिरसा के लिए आफत बने अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन ने आदतन अतिक्रमणकारियों को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाने की कवायद शुरू की है। बाकायदा धारा 144 और अन्य कानूनी प्रावधान किए जाएंगे। इसके अलावा सिरसा में सभी रेहडिय़ों को आधार से जोड़ा जाएगा। उपायुक्त प्रभजोत सिंह एवं पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने संयुक्त रूप से पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि आदतन अतिक्रमणकारियों के लिए प्रशासन ने जुर्माना और दुकान सील करने की प्लानिंग की है। इसके तहत प्रशासन की चेतावनी की उल्लंघना करने वाले दुकानदार पर 25 हजार रूपये का जुर्माना किया जाएगा और पांचवी बार उल्लंघन करने वाले दुकानदार पर 50 हजार रूपये जुर्माना होगा। साथ ही दुकान सील करने की कार्रवाई की जाएगी। बावजूद इसके आदतन अतिक्रमणकारी दुकानदार के रवैये में सुधार नहीं हुआ तो उसके खिलाफ आपराधिक मुकद्दमा दर्ज करवाया जाएगा।
 
पुलिस प्रशासन की ओर से सिरसा में 60 स्थान चयनित किए गए हैं। जिनपर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त सुबह आठ बजे से लेकर रात को आठ बजे तक भारी वाहनों की एंट्री शहर में पूरी तरह से पाबंद रहेगी। उपायुक्त ने बताया कि सिरसा के सौंदर्यकरण और उसे अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जनसहयोग की दरकार है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए यह कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से भी सहयोग की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *