सराहनीय पहल- बेटा हो या बेटी, शिक्षा में टॉप करने पर मिलेगी स्कूटी

Breaking खेल बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Hisar, 23 April, 2018

हिसार के गांव चंदन नगर की पंचायत ने बच्चों को पढाई की तरफ ज्यादा आकर्षित करने के लिए सराहनीय पहल की है। यहां के सरपंच सतेंद्र कुमार ने फैसला लिया है कि हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले गांव के बेटे या बेटी को स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा।

गांव का जो भी बेटा या बेटी दसवीं में 90 प्रतिशत और 12वीं कक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक लाते हुए टॉप करेगा, उसे स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा, ताकि अन्य बच्चे भी उनसे प्रेरणा ले सके।

बेटियों के जन्म पर जलवा पूजन पर अपना पूरा मानदेय खर्च करने वाले सरपंच सतेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई ग्राम सभा की बैठक में ऐसे ही कई फैसले लिए गए। सभा में फैसला लिया गया कि अब गांव में बेटी के जन्म पर पंचायत की ओर से जच्चा को दो किलो देसी घी भी दिया जाएगा।

ग्राम पंचायत की तरफ से खिलाड़ियों के लिए भी अहम फैसला लिया गया । यहां पर गांव की जो भी बेटी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मेडल प्राप्त करेगी, उसे 5 किलो देसी घी और 11 हजार रुपये नकद इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों और प्रतिभागियों को पांच किलो देसी घी और 5100 रुपये नकद देकर सम्मानित किया जाएगा।

यह खबर भी देखें >>>>
हरियाणा के धर्मवीर कभी चलाते थे रिक्शा, बने सांइटिस्ट और विदेशों ने मनवाया अपना लोहा

2 thoughts on “सराहनीय पहल- बेटा हो या बेटी, शिक्षा में टॉप करने पर मिलेगी स्कूटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *