Home Uncategorized YMCA यूनिवर्सिटी फरीदाबाद में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, नया कोर्स BSc(Animation & Multimedia) शुरू

YMCA यूनिवर्सिटी फरीदाबाद में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, नया कोर्स BSc(Animation & Multimedia) शुरू

0
0Shares
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 04 July, 2018 
वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए बी.एस.सी. (एनिमेशन व मल्टीमीडिया) तथा एम.एस.सी. (एनवायरमेंटल साइंस) में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढाने की घोषणा की है तथा विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया है। विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 जुलाई थी।
इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा पहली बार शुरू किये गये बी.एस.सी. (एनिमेशन व मल्टीमीडिया) में विद्यार्थियों के रिस्पांस को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढाया जा रहा है। इस पाठ्यक्रम के लिए अब 8 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते है। इसी प्रकार, एम.एस.सी. (एनवायरमेंटल साइंस) के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 11 जुलाई कर दिया गया है जबकि एम.एस.सी. (एनवायरमेंटल साइंस) में प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि एम.ए. (जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन) तथा एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 10 जुलाई ही रहेगी।
उन्होंने बताया कि विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित की जायेगी, जिसके लिए परीक्षा का पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है। प्रवेश परीक्षा के लिए निर्धारित कार्यकम के अंतर्गत एमबीए के लिए प्रवेश परीक्षा 7 जुलाई शनिवार को प्रात: 10 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जायेगी। इसी प्रकार, एमसीए के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे तक किया जायेगा।
एमएससी (फिजिक्स) के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन रविवार 8 जुलाई को प्रात: 10 बजे से 12:00 बजे तक किया जायेगा। एमएससी (मैथ) के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन रविवार 8 जुलाई को ही दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक किया जायेगा। एमएससी (कैमिस्ट्री) के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन शनिवार 14 जुलाई को प्रात: 10 बजे से 12:00 बजे तक किया जायेगा तथा एमएससी (एनवायरमेंटल साइंस) के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन शनिवार 14 जुलाई को दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक किया जायेगा। पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई रविवार को प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक किया जायेगा।
प्रवेश परीक्षा पूर्णत: लिखित व आफलाइन होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यार्थी प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अपने लॉग इन द्वारा डाउनलोड कर सकते है। बिना प्रवेश पत्र के अभ्यार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। सभी अभ्यार्थियो को निर्धारित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। परीक्षा केन्द्र में मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग निषेध रहेगा। अभ्यार्थी को प्रवेश पत्र के साथ एक वैध फोटो पहचान पत्र भी लाना होगा।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा की अब तक की सभी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए देखिए युवा हरियाणा टॉप न्यूज

Yuva Haryana Top News, 06 Aug. 2020 1. हरियाणा &…