राई स्पोर्ट्स स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, 30 अक्तूबर आखिरी तारीख

Breaking बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा
Yuva Haryana
सोनीपत जिले के राई में स्थित मोती लाल नेहरू खेल विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए कक्षा 4  और इससे ऊंची कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इच्छुक विद्यार्थी 30 अक्तूबर तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।  
स्कूल में चौथी कक्षा और अन्य उच्च कक्षाओं में उत्कृष्ट खिलाडियों को प्रवेश दिया जाएगा। कक्षा 4 में 50 लड़कियों व 50 लड़कियों सहित 100 विद्यार्थियों को मेरिट आधार दाखिला दिया जाएगा। इसमें 80 प्रतिशत सीटें हरियाणा के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित की गई हैं जबकि 20 प्रतिशत सीटें अन्य राज्यों के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित है।
चौथी कक्षा में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की जन्म तिथि एक जुुलाई, 2009 से 30 जून, 2011 के बीच होनी चाहिए। 
विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को अॅाउटस्टेंडिंग प्रफोर्मेंस के आधार पर 5 लडक़े व लड़कियों को उच्च कक्षाओं में दाखिला दिया जाएगा। ऐसे विद्यार्थियों की आयु 8 से 18 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित खेलों में पोजिशन प्राप्त की होनी चाहिए।
स्कूल की वेबसाईट पर आवेदन पुस्तिका उपलब्ध हैं। सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए 1000 रुपये तथा अन्य वर्गों के लिए 500 रुपये फीस निर्धारित की गई है। निर्धारित तिथि के बाद 15 नवंबर तक 500 रुपये की लेट फीस के साथ आवेदन किए जा सकते हैं।
चौथी कक्षा और ऊंची कक्षाओं में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों के दाखिले के लिए फिजिकल टेस्ट 21 जनवरी से 25 जनवरी, 2019 तक मोती लाल नेहरू खेल स्कूल में लिए जाएंगे। इसमें मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा 17 फरवरी, 2019 को विद्यालय परिसर में ही आयोजित की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *