HTET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, सीधे यहां से करें डाउनलोड

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 24 Dec, 2018

एचटेट की परीक्षा के  लिए भिवानी बोर्ड की तरफ से एडमिट कार्ड अपलोड कर दिये गए हैं। हरियाणा में एचटेट की परीक्षा पांच और छह जनवरी को होगी। जिसके लिए हरियाणा शिक्षा बोर्ड की तरफ से तैयारियां की जा रही है। आप यहां से सीधे अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से सीधे करें डाउनलोड

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट)-2018 लेवल 1, 2 व 3 का आयोजन 05 व 06 जनवरी, 2019 को करवाया जा रहा है। पात्र अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) वैबसाईट http://htetonline.com पर आज 24 दिसम्बर 2018 से उपलब्ध होंगे। सभी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) पर दर्शाये गए महत्वपूर्ण नोट/निर्देशों को ध्यान से पढक़र/समझकर उनकी पालना करना सुनिश्चित करें।

यह जानकारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव कैप्टन मनोज कुमार, एच.सी.एस. ने आज संयुक्त रूप से बोर्ड मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी इस बारे विशेष ध्यान रखें कि दो पृष्ठीय प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) का प्रिंट रंगीन फोटो के साथ लिया जाना अनिवार्य है तथा प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) पर पंजीकरण के समय अपलोडिड रंगीन फोटो लगाकर व राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करवाकर परीक्षा केंद्र पर ले जाना अनिवार्य है।

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा हेतु ई-पंजीकरण आवेदन के समय दर्शाई गई पहचान जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस कार्ड आदि मूल रूप से परीक्षा केंद्र पर पहचान पत्र के तौर पर साथ लेकर जाना अनिवार्य है तथा अभ्यर्थी परीक्षा आरम्भ होने से 2 घण्टे 10 मिनट पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें ताकि वह परीक्षा केंद्र पर मेटल डिटेक्टर से तलाशी, बायोमैट्रिक डाटा कैप्चरिंग और अन्य अनिवार्य औपचारिकताएं समय से पूरी कर सकें। परीक्षा आरम्भ होने से एक घण्टा पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश बंद हो जाएगा।

कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी इस बारे विशेष ध्यान रखें कि Confirmation Page की प्रति पंजीकरण के समय अपलोडिड रंगीन फोटो की एक प्रति लगाकर व राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करवाकर परीक्षा केंद्र में जमा करवायी जानी अनिवार्य है। Confirmation Page पर अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा कक्ष में पर्यवेक्षक की उपस्थिति में बायें हाथ के अंगूठे का निशान लगाया जाना है व हस्ताक्षर किए जाने हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी को किसी भी अवस्था में केंद्र परिवर्तन की अनुमति नहीं होगी।

बोर्ड अध्यक्ष ने आगे बताया कि अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर अंगूठी, बालियां, चैन, हार, लटकन, ब्रोच इत्यादि जैसे सभी गहने, किसी भी धातु की वस्तु, कैमरा, घड़ी, कैलकुलेटर, मोबाईल फोन, पेजर, ब्लूटूथ, इयरफोन, पर्स, लॉग टेबल, हेयर बैण्ड, इलैक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स, प्लास्टिक पाउच, रिक्त या मुद्रित कागज, लिखित चिट इत्यादि लेकर जाने की अनुमति नहीं है। किसी भी वस्तु को केंद्र पर रखने की व्यवस्था नहीं होगी। उन्होंने बताया कि विवाहित महिला अभ्यर्थी को मंगलसूत्र धारण करने, बिन्दी व सिंदूर लगाने की अनुमति होगी। केवल Baptized Sikh Candidates को धार्मिक प्रतीकों को ले जाने की अनुमति है।

कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि पंजीकरण के समय कुछ अभ्यर्थियों द्वारा अपने हस्ताक्षर के स्थान पर अंगूठे व अंगूठे के स्थान पर हस्ताक्षर आदि अपलोड किए गए हैं। कुछ अभ्यर्थी के फोटो, हस्ताक्षर, अंगूठे स्पष्ट नहीं है या आकार छोटा है जिसके कारण दिखाई नहीं दे रहे हैं। ऐसे सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) रोक लिए गए हैं। वैबसाईट http://htetonline.com पर प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) प्रिंट करने हेतु लॉग-ईन करने पर उन अभ्यर्थी को अपना फोटो, हस्ताक्षर, अंगूठे का निशान पुन: ऑनलाईन करने का मौका दिया जाएगा। ऐसे सभी अभ्यर्थी 29 दिसम्बर, 2018 तक अपनी फोटो, हस्ताक्षर, अंगूठे का निशान ऑनलाईन अपलोड करने उपरांत 24 घण्टे में अपना प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की सूची वैबसाईट http://htetonline.com पर उपलब्ध है।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किए गए हैं, उनके प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) भी रोके गए हैं। प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) अलग से डाक द्वारा नहीं भेजे जाएंगे। इसीलिए सभी अभ्यर्थी समय से अपने प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) का रंगीन फोटो के साथ प्रिंट प्राप्त कर लें।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *