जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों का फूटा गुस्सा, प्राचार्य के खिलाफ की नारेबाजी !

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana
Jhajjar, 26 August 2019 
झज्जर के जवाहर नवोदय विद्धालय कलोई के छात्रों ने आज स्कूल मैनेजमेंट की कार्यप्रणाली से नाराज होकर न केवल कक्षाओं का बहिष्कार किया बल्कि साथ ही प्राचार्य पर शराब पीकर गाली देने व पीटने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उन्हें स्कूल का चौकीदार तक पीट देता है और साथ ही उनकी बेइज्जती की जाती है। जबकि दूसरी तरफ प्राचार्य ने छात्रों के आरोपों को सिरे से नकार दिया है।
छात्र अंकित का कहना है कि उन्हें रोज सरकारी नियम के अनुसार आधा लीटर दूध मिलना चाहिए। मगर यहां उन्हें केवल 200 एमएल दूध दिया जा रहा है। बच्चों के हिस्से का राशन मैनेजमेंट खा रही है। उन्होंने बताया कि स्कूल के प्राचार्य आरआर तिवारी शराब पीकर उनके साथ मारपीट करते हैं। मैस के खाने की गुणवत्ता भी एकदम खराब है। छात्रों के अनुसार दो साल से उन्हें ड्रेस नहीं दी गई है और प्राचार्य के अलावा चौकीदार भी उनके साथ मारपीट करता है।
छात्रों ने कहा कि घर से कभी फ्रूट आ जाता है, तो उसमें से भी ज्यादातर स्टाफ के लोग खा जाते हैं। इसी बात से परेशान होकर आज उन्होंने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और स्कूल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दूसरी ओर इस मामले में स्कूल के प्राचार्य आर आर तिवारी से बात की गई तो उन्होंने छत्रों के आरोपों से सिरे से नकार दिया और कहा कि वे शराब नहीं पीते। उन्होंने कहा कि उनकी कार्यशैली के बारे में स्कूल के अन्य स्टाफ से पूछा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *