Airtel और Voda idea यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एक दिसंबर से कंपनियां कर सकती हैं यह बड़ा बदलाव

हरियाणा

Yuva Haryana

19 Nov, 2019

Airtel,idea और vodafone ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है। ये तीनों भारतीय टेलिकॉम कंपनियां टैरिफ रेट बढा़ने वाली है। लेकिन कंपनियों ने अभी तक यह नहीं बताया की मोबाइल कॉलिंग कीमतों को कितना बढा़या जाएगा।
बता दें कि आर्थिक नुकसान के चलते भारत की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां टैरिफ रेट बढ़ाने जा रही है। बता दें कि Airtel, Idea, vodafone ने 1 दिसंबर से टैरिफ रेट बढ़ाने का ऐलान किया है। हालांकि अभी तक किसी भी कंपनी ने यह नहीं बताया कि मोबाइल डेटा व कॉलिंग की कीमतों में कितनी बढ़ोत्तरी होगी।
वोडाफोन और आइडिया ने कहा कि वह 1 दिसंबर से मोबाइल सर्विसेज के रेटों में बढ़ोत्तरी करेगी। कंपनी ने कहा कि वह अपने ग्रहकों को वलर्ड क्लास डिजीटल एक्सपीरियंस देने के लिए दामों में बढ़ोत्तरी करने वाली है। लेकिन कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया कि कॉलिंग के दामों में कितनी बढ़ोत्तरी की जाएगी। वोडाफोन व आइडिया के इस समय 30 करोड़ मोबाइल Subscribers हैं। दरअसल आइडिया व वोडाफोन पर फीस,स्पेक्ट्रम यूसेज चार्ज व पेनल्टी, ब्याज मिलाकर 33010 अरब की राशि बकाया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सभी टेलिकॉम कंपनियों को कहा है कि वह दुरसंचार विभाग को समय से पहले बकाया होगा। वहीं आइडिया व वोडाफोन ने कहा कि देश में कंपनी की क्षमता सरकार द्वारा दिए गए राहत पैकेज पर निर्भर करती है।
बता दें वोडाफोन व आइडिया के अलावा एयरटेल भी टैरिफ रेट बढ़ाने वाली है। भारतीय एयरटेल ने सितंबर में 23044 करोड़ रुपए का घाटा दर्ज किया है। जिसके चलते कंपनी ने टैरिफ दरों को बढ़ाने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *