कोच बनेंगे अर्जुन अवार्डी अखिल कुमार, कोच बनने एनअाईएस पटियाला पहुंचे

Breaking खेल बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

 

हरियाणा के अर्जुन अवार्डी खिलाड़ी अखिल कुमार कोच के रूप में अब अपनी एक पारी की शुरूआत करने जा रहे है। इसके लिए वे पटिलाया के नेताजी सुभाष चंद्र इंस्टीट्यूट सेंटर में इंटरनेशनल बॉक्सर की कोचिंग लेंगे। अखिल अब NIS सेंटर में एक साल तक डिप्लोमा कोर्स कर के और कोच के रूप में कॅरिअर शुरू करेंगे।

अखिल का कहना है कि एक अच्छे औऱ क्वालिफाइड कोच के लिए कोर्स की बहुत जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स के दौरान सब जानकारी दी जाती है जैसे शरीर में कई चोट होती है जो दिखती है तो कई का पता नहीं लग पाता है। उन्होंने कहा कि बॉक्सिंग में प्रेक्टिकल नॉलेज के अलावा किताबी ज्ञान भी होना चाहिए। इसलिए उन्होंने कोर्स के लिए पटियाला एनआईएस सेंटर चुना, क्योंकि जो चीज सीखने को यहां मिलती है, वह और कहीं नहीं मिलती।

बता दें कि अर्जुन अवार्डी अखिल कुमार कॅरिअर के दौरान कई प्लेयर्स के मेंटर रह चुके हैं। उन्होंने इंटरनेशनल बॉक्सर जतिंदर कुमार, अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मंदीप जांगरा, बॉक्सर इकबाल सिंह, बॉक्सर संजय सिंह को तैयार किया। वह मौजूदा समय में दो क्लब भी चला रहे हैं। एक गुड़गांव और दूसरा हिसार में। इससे तो साफ है कि उनके अंदर अच्छे बॉक्सिंग कोच बनने के सारे गुण हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *