हरियाणा के छोरे अक्षय राठी की फिल्म इंटरनेशनल लेवल पर छाई, ‘ईविल पेंटिंग’ 76 देशों की फिल्मों में शामिल

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Rohtak, 29 July, 2018

रोहतक के अक्षय राठी इन दिनों सुर्खियों में हैं. इसके पीछे एक खास वजह यह है कि उनकी फिल्म विश्व स्तर पर अलग ही पहचान बना रही है। निर्माता निर्देशक अक्षय राठी की फिल्म ‘ईविल पेंटिंग’ 76 देशों की फिल्मों के साथ शामिल की गई है। इसकी प्रदर्शनी सितंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में होगी।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बिजेन्द्र सिंह पुनिया ने ‘ईविल पेंटिंग’ के निर्माता निर्देशक अक्षय राठी को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। उनकी फिल्म अन्तर्राष्ट्रीय लघु फिल्म उत्सव में फिलहाल पहले स्थान पर पहुंची हुई है।

बता दें कि रॉड रील-2018 फिल्मोत्सव आस्ट्रेलिया की विख्यात माईक्रोफोन कम्पनी द्वारा नवोदित युवा फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है। प्रतियोगिता की विजेता का निर्णय वोटिंग द्वारा किया जाता है। इस प्रतियोगिता में 76 देशों की लगभग 744 फिल्में भाग ले रही हैं। मतदान 5 सितम्बर तक होना है।

इस लिंक को क्लिक करके देखिये फिल्म

यह फिल्म भूत प्रेतों पर आधारित है जिसमें पेटिंग के जरिये अक्षय राठी ने उन मिथाओं को दिखाया है। जिसमें वो एक पेटिंग बनाते हैं और वो ही पेटिंग संजीदा हो जाती है, माने तो वो भूत बन जाती है। वो इस पेटिंग को जला भी देते हैं, लेकिन वापस आकर देखते हैं तो वो पेटिंग वहीं लगी हुई मिलती है।

अक्षय राठी की इस क्रिएटिव फिल्म की जहां देश विदेश में सराहना हो रही है । वहीं अक्षय राठी के इस हौसले ने हरियाणा का नाम रोशन किया है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिये अक्षय राठी को विश्व स्तर पर अलग पहचान मिली है।

बता दें कि अक्षय राठी रोहतक की महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट का विद्यार्थी रहा है। अक्षय राठी एक श्रेष्ठ चित्रकार भी हैं।