अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर हो राजा महेंद्र प्रताप के नाम- अभिमन्यु

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana

Chandigarh, 13 May, 2018

अलीगढ की मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम बदलकर राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर रखने की मांग अब उठने लगी है. आज रेवाड़ी में पहुंचे हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने इसकी मांग कर डाली।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव में आजादी के बाद इतिहास की किताबों में राजा नाहर सिंह, महेंद्र प्रताप, डॉ. रामधन जैसे महापुरुष लोगों के नाम दर्ज नहीं हो पाए। जिनके हुए उन्हें उग्रवादी व लूटरों के रूप में दिखाया गया।

उन्होेने कहा कि इससे दुखद क्या हो सकता है कि इसी समाज का हिस्सा रहे राजा महेंद्र प्रताप ने शिक्षा से देश की दशा व दिशा सुधारने की सोच के साथ अपनी भूमि जिस अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए फ्री में दी, उस यूनिवर्सिटी में देश के टुकड़े करने वाले जिन्ना का फोटो तो लगा हुआ है, परंतु आज तक राजा महेंद्र प्रताप की मूर्ति नहीं लग पाई।

अभिमन्यु ने कहा कि आज समय की मांग है कि फ्री में जमीन देने वाली शख्शियत राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम रखा जाना चाहिए तथा यह तभी संभव है। जब समाज एकजुट होकर इसकी डिमांड रखेगा।

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि समाज के लोगों ने हर क्षेत्र में अपनी योग्यता को साबित किया है, परंतु अपनी समाज के लोगों द्वारा किए गए का्यों पर शोध नहीं कर पाए। समाज को उसके काम के अनुसार पहचान न मिलने का कारण राजनैतिक इच्छाशक्ति है।