गुरुग्राम में प्रशासन का बड़ा फैसला, 20 से अधिक पब- बार पर जड़ दिया जाएगा ताला

Breaking चर्चा में सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Gurugram, 29 July, 2018

हमेशा विवादों में रहने वाले गुरुग्राम के एमजी रोड के पब बार पर अब ताला बंदी की मार लटकने वाली है। दरअसल जिला प्रशासन द्वारा एमजी रोड के तकरीबन 10 से ज्यादा बार मालिकों को बिना किसी नोटिस के बार बंद करने का फरमान जारी कियी गया है।

हालांकि क्यों पब बार को बंद किया जा रहा है, इसका कारण पब एंड बार मालिको को नहीं बताया गया है। जिसके चलते पब बार संचालकों में खासा गुस्सा और रोष है और इसी के चलते जिला प्रशासन के इस तानाशाहपूर्ण रवैये को लेकर पब एंड बार मालिकों ने एमजी रोड पर जोरदार प्रदर्शन किया।

वहीं एमजी रोड पब बार एसोसिएशन के प्रधान विजय पाल यादव की माने तो पब बार व्यवसाय सरकार को हर साल तकरीबन 10 करोड़ से ज्यादा का राजस्व देता आया है। तकरीबन 5 हज़ार लोग पब बार मे रोजगार पाए हुए है।

ऐसे में अगर इस तरह से सरकार तानाशाहपूर्ण रवैया इख्तियार करती है, तो कैसे हम लोग अपने घरों का गुजारा करेंगे ? अगर सरकार को पब एंड बार को बंद ही करवाना था, तो इस साल की एक्साइज फीस क्यों ली गई ? क्यों नहीं पब बार मालिकों को पहले से इस का लिखित तौर पर बताया गया?

बार मालिकों की माने तो बीते 10 साल से वे यहां है, लेकिन अब 3 महीने में ऐसा क्या हुआ कि पब बार में अनैतिक कार्य जिला प्रशासन गिनवाने में लगा है, जबकि हर पब बार मे सीसीटीवी मौजूद है। ऐसे में कोई बार मालिक कैसे अनैतिक कार्य अपने पब बार मे होने देगा।

बहरहाल मामला चाहे जो हो लेकिन एमजीरोड पर पब बार मे ताला बंदी का मुद्दा गर्माता जरूर जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *