प्रदेश के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में नहीं रहेगी शिक्षकों की कमी, 15 अगस्त तक भर दिये जाएंगे खाली पद

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana

Jhajjar, 09 June, 2018

हरियाणा के सभी स्कूल कॉलेजों में 15 अगस्त तक शिक्षकों के खाली पद भर दिए जाएंगे। यह कहना है शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा का। वह झज्जर के कुलाना गांव में राजकीय महिला महाविद्यालय के भूमि पूजन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां रामविलास शर्मा ने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में कोई भी छात्र बिना शिक्षकों के नहीं रहेगा। 15 अगस्त तक हर स्कूल और कॉलेज में अध्यापकों की कमी पूरी कर ली जाएगी।

रामविलास शर्मा ने मंच से कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि उनसे अच्छे तो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला हैं । जो जेल में बैठकर गीता पाठ कर रहे हैं। लेकिन भूपेंद्र हुड्डा तो हथकड़ी के डर से ही पजामा पीला किए हुए हैं। रामविलास शर्मा ने मंच से कांग्रेस पर भी जमकर तंज कसे और कहा कि 2019 में भी हरियाणा प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

कार्यक्रम में मौजूद हरियाणा के पंचायत एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी मौजूद रहे। यहां धनखड़ ने महिला कॉलेज के भूमि पूजन पर खुशी व्यक्त की। और इसे महिलाओं के लिए उच्च शिक्षा हेतु कारगर कदम और सम्मान भी करार दिया। उन्होंने बताया कि 12 करोड रुपए की लागत से महिला कॉलेज का भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही सोमवार से ही इसकी दाखिला प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी । इस बार का स्टेशन कुलाना कॉलेज का लगेगा। साथ ही उन्होंने बच्चियों को कॉलेज तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था करने की बात भी कही।

धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की साजिश का खुलासा करने वाली चिट्ठी को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है और लोकतांत्रिक देश में ऐसी सोच रखना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है । कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर हो रही राजनीति के संदर्भ में धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस के पास आलोचना और निंदा करने के अलावा कोई काम नहीं है। कांग्रेस नेता पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में भी शामिल होने पर निंदा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *