डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में छात्र की गर्दन पर लगी डिस्क, गर्दन की हड्‌डी टूटने से मौत

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Ambala, 03 Mar,2019

कैंट के जीएमएन कॉलेज में खेल स्पर्धा के दौरान बीकॉम के छात्र की गई जान चली गई। दरअसल कैंट के जीएमएन कॉलेज में शनिवार को आयोजित हुई खेल प्रतियोगिता के दौरान डिस्कस थ्रो के इवेंट में प्रतियोगी ने डिस्क फेंकी तो वह  मैच देखने के लिए दर्शक दीर्घा में बैठे एक छात्र के गले में जाकर लगी। छात्र बेहोश होकर वहीं पर गिर गया। जब उसे कैंट के सिविल अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कैंट पुलिस ने मृतक के मामा प्रदीप कुमार की शिकायत पर प्रिंसिपल, कालेज प्रशासन व कोच के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है। कॉलेज प्रशासन ने सुरक्षा के मापदंडों की अनदेखी की। यदि नेट एरिना का प्रयोग किया गया होता तो हादसा न होता। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि छात्र लव की गर्दन पर डिस्क जोर से गिरने के कारण उसकी गर्दन की हड्डी टूटने का कारण उसकी मौत हो गई।

मृतक छात्र लव प्रीत कॉलोनी का रहने वाला था। वह जीएमएन कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र था। शनिवार को कॉलेज में खेल प्रतियोगिता चल रही थी। इस दौरान लव दर्शक दीर्घा में बैठा उसे देख रहा था। इसी बीच एक खिलाड़ी ने जब डिस्कस थ्रो प्लेट फेंकी तो वह लव की गर्दन में आकर लगी, जिस कारण लव वहीं पर बेहोश होकर गिर गया। मौके पर कोई एंबुलेंस और मेडिकल सुविधा न होने कारण लव को फ़र्स्ट एड की सुविधा नहीं दी गई। जिसे बाद में कॉलेज के छात्र उठाकर कैंट के सिविल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने लव को मृत घोषित कर दिया।

सदर थाना एसएचओ सतीश कुमार के मुताबिक परिजनों की शिकायत पर कॉलेज मैनेजमेंट, प्रिंसिपल व कोच के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर दी गई है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

जीएमएन कॉलेज के प्रिंसिपल राजपाल ने घटना पर कहा कि मुझे बेहद दुख है। हमने एक होनहार छात्र खो दिया है। कॉलेज प्रशासन परिजनों के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *