भाजपा की कारगुजारियों के कारण मोदी व अमित शाह को वोट मांगने के आना पड़ रहा है: दुष्यंत चौटाला

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

9 oct, 2019

लोहारूः भारतीय  जनता पार्टी के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आखरी टेल तक पानी पहुंचाने का वादा जुमला निकला। आज हल्के के किसानों के पास खेती के लिए पानी की किल्लत है और लोगों को पीने के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है। यह बात जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने हल्का लोहारू में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सांसद चौटाला ने कहा कि अजय सिंह चौटाला ने सांसद कार्यकाल के दौरान हल्के में लड़कियों के लिए कॉलेज स्थापित करने चर्चा की थी लेकिन इसी दौरान चुनाव होने पर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई और 10 साल तक शासन किया उसके बाद पिछले 5 वर्ष से भाजपा सत्ता में है लेकिन आज तक कॉलेज की स्थापना नहीं हुई है। इससे सरकार के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नाटक की पोल खुली है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों बहल को उप-तहसील व सिवानी को हिसार से जोडऩे का वादा किया था लेकिन वे केवल वादा ही बन कर रह गया है क्योंकि इस घोषणा पर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को रोजगार देने व विकास कार्य करने की बजाय प्रदेश को 4 बार आग में झोंकने, जाति-पाती का जहर गोलने, 80 लोगों को सरकारी गोली से मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों रूपये खर्च कर ईमानदारी का ढोंग पिटने वाली सरकार टीवी पर चलवा रही है ईमानदार सरकार कहती है कि न पर्ची न खर्ची लेकिन 1 करोड़ में ज्यूडीशरी का पेपर बिकता हुआ पकड़ा गया। इसकी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गुरूग्राम से बात आई थी की डीसी रेट पर व प्राईवेट कम्पनीयों में नौकरी भी इनके मंत्रीयों व संत्रीयों के कहने से मिलती है। उन्होंने बताया कि इस सरकार में 10 हजार करोड़ रूपये का रोड़वेज घोटाला, 100करोड़ रूपये का मीटर घोटाला किया है इसके साथ-साथ यह सरकार एससीएसटी छात्रों की छात्रवृती में 25 करोड़ रूपये का घोटाला किया है।

उन्होंने कहा कि आज लोहारू के सैनिकों की संख्या गुजरात के सैनिकों से अधिक है जो सीमा पर भारत माता की रक्षा कर रही है। सैनिक भी अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं लेकिन सरकार ने उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि एक हरियाणा एक हरियाणवी की बात करने वाली भाजपा ने 80 एसडीओ में से हरियाणा के केवल 2 तथा अन्य गुजरात के हैं। यहां भी प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा की ऐसी हालत हो गई है कि वोट मांगने के लिए प्रधानमंत्री, अमित शाह व अन्य केन्द्रीय नेताओं को आना पड़ रहा है। 75 सीटों का वादा करने वाली भाजपा बौखला गई है। जेजेपी प्रत्याशी अलका आर्य ने कहा कि दुष्यंत के मुख्यमंत्री बनने पर हल्के का पूर्ण विकास करवाया जाएगा। बुजुर्गों व महिलाओं को उनका पूरा मान-सम्मान दिलवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *