हरियाणा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों पर बरसे शाह, बोले- जनता सब जानती है

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Hisar, 25 Feb, 2019
हिसार में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज अपने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने पहुंचे। भाजपा शक्ति केंद्र बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह हरियाणा लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसके उपरांत अमित शाह ने संगठन की मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए साथ ही साथ विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के ऊपर भी निशाना साधा, साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा करते दिखाई दिए।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपना संबोधन भारत माता की जय से शुरू किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मैं सिरसा, हिसार और रोहतक लोकसभा में पहुंचा हूं ताकि कार्यकर्ता यहां इस बार जीत दर्ज कर सके। उन्होंने याद दिलाया कि शायद पिछली बार मेहनत कम रही है लेकिन इस बार प्रदेश का कार्यकर्ता दस की दस लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर पूरा हरियाणा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में डालने का काम करेंगे।
आतंकवाद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला पाक प्रेरित एक कायरता पूर्ण कार्य था। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जी के शपथ ग्रहण से लेकर अब तक आतंकवाद के लिए जीरो टॉलरेंस नीति रही है। उन्होंने कहा कि रणनीतिक बातों का रणनीति के तहत जवाब दिया जाएगा लेकिन हम गोली का जवाब गोले से भी देना जानते हैं।  साथ ही कहा कि आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के क्षेत्र में काम किया जाएगा। आतंकी हमलों में शहीद हुए हरि सिंह और पिछले दिनों बेंगलुरु में विमान दुर्घटना का शिकार हुए हिसार से संबंध रखने वाले शहीद विंग कमांडर साहिल गांधी को याद करते हुए उन्होंने नमन किया।
अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को स्वयं का एक उदाहरण देते हुए कहा कि 1982 में मैं एक बूथ का अध्यक्ष हुआ करता और आज इस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हूं। उन्होंने कहा कि कभी मैं अंतिम पंक्ति में बैठता था और आज आपके सामने खड़ा हूं। साथ ही कार्यकर्ताओं के हौसले को बढ़ाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसमें चाय वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है।
हालांकि अमित शाह हिसार में अपनी तीन लोकसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करने और उनमें एक नई ऊर्जा का संचार करने के लिए आए थे लेकिन इस मौके पर हमेशा की तरह वह कांग्रेस पार्टी और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कटाक्ष करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां बेटे, पोते, नाती, बहू आदि को जिम्मेदारियां देती रही है चाहे उनमें दिमाग हो भी या ना हो, लेकिन हमारी पार्टी में इस प्रकार का ऐसा कुछ नहीं होता है। उन्होंने राहुल गांधी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उन्हें जो दिया जाता है बस वही पढ़कर सुना सकते हैं। अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि जब भी राहुल गांधी यहां आए तो उनसे रबी और खरीफ की 4 फसलों के नाम पूछ लेना अगर वह बता पाए तो उन्हें पास कर देना वरना वह फेल तो है ही। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो यह तक पता नहीं है कि आलू जमीन में उगता है या फैक्ट्री में बनाया जाता है।
अमित शाह ने केंद्रीय राजनीति को लेकर ही नहीं बल्कि हरियाणा की राजनीति को लेकर भी तंज कसते हुए पूर्व के दो मुख्यमंत्रियों और पार्टियों को लपेटे में लिया। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने 10 साल तक राज किया लेकिन अब लोगों को लगता था कि अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा दोबारा वापस सत्ता में आए तो भ्रष्टाचार बढ़ेगा और अगर इनेलो सत्ता में आती है तो मार का डर था जिससे मनोहर लाल खट्टर ने निजात दिलवाई है।
महिलाओं पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि हमारी नीतियों के कारण ही 42% पढ़ी लिखी महिलाएं स्थानीय शासन में भागीदार हैं।  साथ ही उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब हरियाणा बेटियों की प्रतिशतता के मामले में पिछड़ा हुआ था। उसी समय प्रधानमंत्री ने हरियाणा की भूमि में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की योजना का शुभारंभ किया जिससे लिंग अनुपात 1000 के मुकाबले 914 तक पहुंच गया। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में 49 नए कॉलेज खुले हैं जिनमें से अधिकतर बेटियों के लिए हैं।
राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर बात करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने एनआरसी को लागू किया जिस 40 हजार घुसपैठियों को चिन्हित करने का काम हुआ।  लेकिन राहुल समेत सभी विपक्षी दलों ने मिलकर इसका विरोध करते हुए मानवाधिकारों का हवाला दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि 2019 में दोबारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाए जिससे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा राम मंदिर के स्टैंड पर अपना रुख स्पष्ट करने के मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि हम अपनी बात पर कायम है और राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा और जल्द ही एक भव्य मंदिर बना कर उसमें रामलला को विराजमान किया जाएगा। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि अब वह इस मसले पर अपना और अपनी पार्टी का स्टैंड क्लियर करें।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इसके अलावा प्रदेश और देश की सरकार द्वारा हरियाणा में जारी किए गए बजट, विकास के मुद्दे और करवाए गए कामों का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछली सरकारों की तुलना में वर्तमान सरकार ने कई गुना ज्यादा काम किया है। उन्होंने विकास के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लाखों करोड़ों रुपए का घोटाला करने वाले विकास नहीं कर सकते और विकास किस तरीके से होता है वह हमने कर दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *