Home Breaking अमित शाह का हुड्डा और चौटाला पर जुबानी हमला, बोले- परिवारवाद को इन्होने खूब बढ़ाया

अमित शाह का हुड्डा और चौटाला पर जुबानी हमला, बोले- परिवारवाद को इन्होने खूब बढ़ाया

0
0Shares

Yuva Haryana
Bhiwani, 09 Oct, 2019

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 75 पार के नारे के साथ अमित शाह ने भिवानी के बहल कस्बा में आर्शीवाद रैली को संबोधित किया। वे यहां तोशाम व लोहारू विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय एक लाख 35 हजार से बढक़र 2 लाख 26 हजार पहुंच गई हैं। वही उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान हरियाणा में 2 महिला थानों के स्थान पर 31 महिला थानों की स्थापना की गई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भिवानी के बाद में कैथल के बाद बहल में यह दूसरी चुनावी रैली थी। जिसमें उन्होंने हरियाणावासियों के बारे में कहा कि हरियाणा वह स्थान है, जहां भरपूर अनाज पैदा होता है। यहां के सैनिक देश की रक्षा करते है व यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान प्रदेश सरकार ने हरियाणा में परिवारवाद, भ्रष्टाचार व जातिवाद को खत्म करने का काम किया। 13वें वित्त आयोग के द्वारा पांच सालों के दौरान प्रदेश को 57 हजार 233 करोड़ रूपये विकास कार्यो के लिए पहुंचाएं गए। 6 हजार करोड़ से कुंडली-मानेसर हाईवे बनाया गया, 81 किलोमीटर के रेलवे टै्रक बनाए गए के अलावा बिजली, सडक़, पानी, सिंचाई व किसानों के लिए विभिन्न योजनाअें पर 45 हजार करोड़ रूपये खर्च किए गए।     

 शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल में 62 हजार कर्मचारियों के ऑनलाईन ट्रांसफर किए गए, जबकि पहले ट्रांसफर व नौकरियों में भाई-भतीजावाद होता था। आशा वर्कर का मानदेय 500 से बढ़ाकर चार हजार किया गया, आंगनबाड़ी वर्कर का मानदेय 3500 से बढ़ाकर दस हजार किया गया, गेहूं, गन्ना, सूरजमुखी, धान, चावल, मक्का, बाजरा का समर्थन मूल्य मनोहर सरकार के दौरान बढ़ाकर किसानों को राहत दी गई। पूरे प्रदेश में जो पहले ट्रांसफर, पोस्टिंग व नौकरी के नाम पर भ्रष्टाचार होता था, उसे मनोहर सरकार के दौरान खत्म किया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के 8 जिलों में मनोहर सरकार द्वारा 24 घंटे बिजली दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में वे आज जनसभा में पहुुंचे है, वहंा 48 सालों में नहरों की टेल तक पानी आया है, जिसके कारण यहां के किसान कपास की बुआई करने में सक्षम हो पाएं हैं। 

राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लोगों ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से भाजपा को जिताया। 300 के लगभग सीटें मिली तो उनकी पार्टी ने कश्मीर से धारा 370 को उखाड़ फेंका। उन्होंने अपने भाषण के दौरान हरियाणा के लोगों से अपील भी की कि जब राहुल गांधी प्रचार के लिए हरियाणा में आए तो जनता राहुल गांधी से पूछे कि धारा 370 हटाने में वे सरकार के साथ है या नहीं। 

अमित शाह ने कहा कि आज राफेल विमान वायु सेना में शामिल हुआ है, जिसके चलते देश मजबूत हुआ हैं। इस मुद्दे पर उन्होंने राहुल गांधी व सोनिया गांधी को घेरते हुए कहा कि राफेल विमान वायु सेना में शामिल होने से राहुल व सोनिया के पेट में दर्द हुआ है। उन्होंने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया तथा कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आम आदमी को आगे नहीं आने दिया तथा परिवारवाद को बढ़ावा दिया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस ने धारा 370, तीन तलाक जैसे मामलों में सरकार का विरोध करके देश के लोगों की भावनाओं के खिलाफ काम किया। 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राहत की खबर- हरियाणा का यह जिला फिर हुआ कोरोना मुक्त, एक मरीज को किया डिस्चार्ज

Yuva Haryana, Yamunanagar कोरोना का क…