अनिल विज बोले- जिसके पास हरियाणा का डोमिसाइल है, उस खिलाड़ी को जरूर सम्मानित किया जाएगा

Uncategorized खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Haryana, 21-04-2018

राष्ट्रमंडल खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को नकद इनाम दिए जाने के लिए अब खेल नीति रोड़ा बनी हुई है। राज्य की मौजूदा खेल नीति के तहत हरियाणा के 6 खिलाड़ियों को नकद इनाम देने में खेल नीति सरकार के आड़े आ रही है। ये वो 6  खिलाडी है जो मूल रूप से तो हरियाणा के है, लेकिन इस बार वह रेल मंत्रा

राष्ट्रमंडल खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को नकद इनाम दिए जाने के लिए अब खेल नीति रोड़ा बनी हुई है। राज्य की मौजूदा खेल नीति के तहत हरियाणा के 6 खिलाड़ियों को नकद इनाम देने में खेल नीति सरकार के आड़े आ रही है। ये वो 6  खिलाडी है जो मूल रूप से तो हरियाणा के है, लेकिन इस बार वह रेल मंत्रालय की तरफ से खेले है।

खेल मंत्री अनिल विज ने इस विषय पर कहा कि जो कैश अवार्ड दिया जाएगा, वह खेल नीति के अनुसार ही दिया जाएगा। जिस के पास हरियाणा का डोमिसाइल है, उस खिलाडी को हम सम्मान जरूर देगें। लेकिन एक खिलाड़ी को दो जगह कैश इनाम नहीं दिया जा सकता है। विज ने कहा कि फिर भी हम हरियाणा सरकार की तरफ से उन्हें कुछ न कुछ जरूर देगें।

बजरंग पूनिया, सुमित कुमार, विनेश फौगाट, साक्षी मलिक कुश्ती, मनोज कुमार और नमन तंवर ये वो खिलाड़ी है, जिन्होंने देश को पदक दिलवाएं है। अगर सरकार इन्हे कैश अवार्ड भी देती है, तो 6 करोड़ की राशि इनको दी जाएगी।

प्रदेश सरकार हरियाणा के सभी 22 खिलाड़ियों को सम्मानित करने का ऐलान कर चुकी है। इन 9 गोल्ड, 6 सिल्वर और 7 कांस्य पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को सरकार 26 अप्रैल को राजभवन में सम्मानित करने का प्लान बना रही है। खेल नीति के तहत राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को डेढ़ करोड़, रजत पदक विजेता को 75 लाख और कांस्य पदक विजेता को 50 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *