शहरी निकाय विभाग पर गब्बर की गाज, बिल नहीं भरने वालों के काटे जाएंगे कनेक्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sanjeev Sonipat, Yuva Haryana

गृह मंत्री अनिल विज इन दिनों हर विभाग में विभागीय कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में अधिकारी भी एक्शन में आ गए हैं। सोनीपत नगर निगम प्रशासन की बात की जाए तो नगर निगम प्रशासन ने अब सीवर व पानी के बकाया डिफाल्टर पर नकेल कसने के लिए अभियान छेड़ दिया है।

बता दें कि सोनीपत में पिछले काफी समय से सीवर व पानी के डिफॉल्टर पर करीब ₹14 करोड़ रुपए का बिल बकाया है। इतनी बड़ी राशि को अब वसूलने के लिए नगर निगम प्रशासन ने कमर कस ली है। शहर वासियों पर बकाया ₹14 करोड़ की वसूली के लिए अब नगर निगम प्रशासन ना केवल बिल अदा न करने वाले लोगों पर विभागीय कार्रवाई का मन बना चुका है बल्कि वसूली के लिए कानूनी दांवपेच भी खेलने की तैयारी में है।

विभागीय अधिकारियों की मानें तो सोनीपत में शहर वासियों के अलावा शिक्षण संस्थानों, कोचिंग सेंटर, धार्मिक संस्थाएं और सामाजिक संस्थाएं भी शामिल हैं। जिन्होंने बिल अदा नहीं किया है।

निगम के अधिकारियों ने बताया कि एक लाख से ऊपर का बिल नहीं भरने वाले डिफाल्टर के 24 जनवरी के बाद बिल के पैसे जमा नहीं कराने पर कनेक्शन काट दिए जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि विभाग ना केबल कनेक्शन काटेगा बल्कि रिकवरी के लिए कानूनी दांवपेच भी चलाए जाएंगे ताकि विभागीय पैसा जमा कराया जा सके।

जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल सोनीपत में कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत बस स्टैंड से लेकर मुरथल अड्डा तक करीब 25 ऐसे कनेक्शन काट दिए गए हैं। जो कि या तो अवैध रूप से चल रहे थे या फिर जिन्होंने बिल नहीं भरा था। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि विभाग डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर अब सख्ती से काम लेगा ताकि सरकारी पैसा जमा कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *