शहीद विक्रमजीत सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, 50 लाख और सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

Breaking अनहोनी चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Ambala, 9 August, 2018

शहीदों के सम्मान को लेकर हरियाणा सरकार ने ऐतिहासिक कायम किया है। ये देश मे शायद ऐसा पहला मौका है, जब किसी शहीद के परिवार को सरकार ने तुरंत आर्थिक मदद मुहैया करवा दी हो।

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में शहीद हुए लांस नायक अम्बाला के तेपला गांव के विक्रमजीत सिंह के परिवार के खाते में हरियाणा सरकार ने 50 लाख रुपयों का अनुदान डलवा दिया है। शहीद विक्रमजीत को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे अनिल विज ने शहीद की पत्नी को अच्छी सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान कर दिया है।

मंगलवार को जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हुए अंबाला के विक्रमजीत सिंह का शव उनके गांव तेपला लाया गया, जहां पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल विज के अलावा राजनीतिक और सामाजिक जगत की कई जानी मानी हस्तियां गांव में पहुंचीं। अनिल विज ने शहीद विक्रमजीत के निधन पर शोक व्यक्त किया। विज ने यहां शहीद की पत्नी को अच्छी सरकारी नौकरी दिए जाने के लिए अंबाला की उपायुक्त को निर्देश दिए।

साथ ही सरकार की ओर से शहीद परिवार को दिए गए 50 लाख रुपयों के अनुदान की जानकारी दी। विज ने कहा कि विक्रमजीत सिंह जैसे बहादुर सैनिकों की वजह से आज देश की सीमाएं सुरक्षित है।

तेपला रणबांकुरों की धरती है और यहां के सैंकड़ों युवा सेनाओं में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और बहुत से दे चुके हैं। इस गांव के कई बहादुर सैनिकों ने भारत माता की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है जिसका पूरा देश ऋणी है। आज पूरे देश को विक्रमजीत की शहादत पर नाज है। सीमा पर और देश के भीतर घुसे आतंकवादियों को भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *