विदेश जाने का जब टूट गया सपना, तो युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Darshan Kait, Kurukshetra

कुरुक्षेत्र में एक युवक का जब विदेश जाने का सपना टूट गया तो परेशान होकर रेल के आगे कूद गया। हादसे में युवक की मौत हो गई। युवक ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा है जिसमें तीन लोगों से दस लाख रुपये की राशि लेनी थी।

सुसाइड नोट के मुताबिक छह महीने पहले अंकुर ने यूएसए जाने के लिए आरोपियों को दस लाख रुपये की राशि दी थी, लेकिन आरोपियों ने उसे ना ही तो विदेश भेजा और ना ही पैसे वापस दिये। अंकुर ने कई बार पैसे निकलवाने के लिए चक्कर भी काटे।

पिता सिंचाई विभाग में एसडीओ के पद से सेवानिवृत हैं और अपना बिजनेस कर रहे हैं। अंकुर के दोस्तों का कहना है कि वह राशि के बारे में उनको पहले बता देता तो शायद कुछ हल निकल पाता। उनका कहना है कि उसके चेहरे पर ऐसी कोई शिकन भी नहीं दिखती थी। आज सुबह भी वह जब घर से निकला है तो अपने पिता को दुकान जाने के लिए कह कर गया है। स्वजन पोस्टमार्टम करा शव को घर ले गए हैं। अंकुर का बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जीआरपी को अंकुर की जेब से मिले सुसाइड नोट मिला है। उसने तीन लोगों पर 10 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने छह माह पहले यूएसए जाने के लिए राशि दी थी। आरोपितों ने उसे विदेश नहीं भेजा। आरोपितों ने उसे तीन लाख रुपये का चेक दिया था, लेकिन बैंक में चेक गुम होने की रिपोर्ट कर दी। जिसके चलते बैंक ने चेक होल्ड कर दिया था। वह आरोपितों से पैसे देने के लिए मांग कर रहा था। आरोपितों में दंपती और एक मुख्य आरोपित का सगा भाई है।

अंकुर की मौत से पूरा परिवार मातम में है। अंकुर के पिता हरीश कुमार का कहना था कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि उनका बेटा आत्महत्या कर लेगा। वह पूरी जिम्मेदारी से अपना काम कर रहा था। अंकुर का कामकाज भी ठीक कर चल रहा था। उसने सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम लिखे हैं। जिसने 10 लाख रुपये लेने के बारे में कहा गया है।

अंकुर के शव को स्वजन घर ले गए हैं। उसकी बहन कीनिया में रह रही है। उसे अंकुर की मौत के बारे में बताया गया है, उसके आने के बाद अंकुर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंकुर की मौत से सेक्टर वासी व उसके दोस्त क्षुब्ध हैं। घर पर उसकी पत्नी श्वेता, बेटा सूर्या व आरुष भी गमगीन हैं।

राजकीय रेलवे पुलिस के जांच अधिकारी ईशम सिंह का कहना है कि अंकुर ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने यूएसए जाने के लिए एक महिला सहित तीन लोगों को 10 लाख रुपये की राशि दी थी। सुसाइड नोट व स्वजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। स्वजनों ने बुधवार को अंकुर के अंतिम संस्कार के बाद लिखित शिकायत देने की कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *