किसानों के साथ की थी धोखाधड़ी, अब राज्यमंत्री ने SIT गठित करने के दिये आदेश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sunny Maggu, Jind

हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने कहा कि किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले गांव पेगां स्थित पैक्स के कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी)भी गठित करने के आदेश दिये।

श्रम एवं रोजगार मंत्री ने यह निर्देश आज जींद में जिला परिवेदना समिति की बैठक में सण्डील गांव के किसानों द्वारा रखी गई एक समस्या का समाधान करते हुए दिये। उन्होंने कहा कि अगर जांच में कर्मी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस मामले का पूरा रिकॉर्ड तुरंत अपने कब्जे में लें ताकि इस मामले की पूरी निष्पक्षता के साथ जांच करवाई जा सके। बैठक में समाधान के लिए 11 समस्याएं/शिकायतें रखी गई थी, जिनमें से सात शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया और शेष चार शिकायतों के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

श्रम एवं रोजगार मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला परिवेदना समिति की बैठक में हर हाल में उपस्थित रहे। बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पर बैठक में जींद के विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा, नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा, जुलाना के विधायक अमरजीत ढाण्डा, डीसी डॉ. आदित्य दहिया समेत जिला परिवेदना समिति के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *