अनु कुमारी को बेटी-बचाओ, बेटी पढाओ अभियान सोनीपत का बनाया जाएगा ब्रांड अंबेसडर

Breaking बड़ी ख़बरें शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 28 April, 2018

हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में देशभर में द्वितीय स्थान हासिल करने वाली अनु कुमारी को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सोनीपत की ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनु ने ऐसे लोगों के मुंह पर तमाचा जड़ा है जो बेटियों को जन्म लेने से पूर्व कोख में ही मार डालते हैं, ऐसी मानसिकता को बदलने के लिए अनु एक प्रेरणास्त्रोत के रूप में सामने आई हैं।

कविता जैन आज सोनीपत के विकास नगर स्थित अनु कुमारी के घर पहुंची और उन्हें तथा उनके परिवार को इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि बेटियां किसी भी प्रकार से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है और जरूरत है तो बेटियों पर यकीन रखकर उन्हें अवसर प्रदान करने की और यदि अवसर मिले तो बेटियां अपनी मेहनत व लगन के बलबूते पर किसी भी लक्ष्य को हासिल कर सकती हैं।

उन्होंने अनु के पिता बलजीत सिंह व माता संतरो देवी और अनु के पति वरूण दहिया व अन्य परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि विवाह पश्चात् यह उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी बात है। इस उपलब्धि में अनु की मौसी नीलम एवं मौसा महेंद्र सिंह सहित समस्त परिजनों का विशेष योगदान रहा है।

मंत्री कविता जैन ने कहा कि एक साधारण परिवार की बेटी ने देश की सर्वश्रेष्ठ प्रशासनिक सेवाओं में अपना झंडा बुलंद किया है। यह सोनीपत ही नहीं अपितु समस्त हरियाणा प्रदेश के लिए गौरव की बात है। यूपीएससी के टॉप-5 रैंकों में तीन रैंक हरियाणा के युवाओं ने हासिल किये हैं, जिनमें अनु ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

 

Read This News Also >>>>

पानीपत के भादड़ गांव की रितु खोखर का कमाल, UPSC-2017 की परीक्षा में हासिल किया 141वां रैंक 

 

1 thought on “अनु कुमारी को बेटी-बचाओ, बेटी पढाओ अभियान सोनीपत का बनाया जाएगा ब्रांड अंबेसडर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *