कांग्रेस राज में हरियाणा विकास में नम्बर वन था, लेकिन बीजेपी राज में तो महिला अपराध में नम्बर वन बन गया है- सुमित्रा चौहान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत संपादकीय हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Atri, Yuva Haryana

Rewari, 4 Oct, 2018

कांग्रेस महिला अध्यक्ष सुष्मिता देव के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस की महिला अधिकार यात्रा आज रेवाड़ी पहुंची, जहां पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के निवास पर इस यात्रा के साथ आई सुमित्रा चौहान, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी व हरियाणा महिला कांग्रेस प्रभारी अनुपमा रावत का उपस्थित महिलाओं ने जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर अनुपमा रावत ने उपस्थित महिला जनसमूह को सम्बोधित करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और हरियाणा को रेप कैपिटल बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आज महिला सुरक्षा दांव पर लग चुकी है। हर 8 घंटे में एक बेटी के साथ बलात्कार हो रहा है। महिला अधिकार यात्रा से प्रदेश में महिलाओं की आवाज को बुलंद किया जा रहा है। इस यात्रा का उद्देश्य महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। वहीं यह यात्रा सरकार व प्रशासन के आंख और कान खोलने का काम भी करेगी।

वहीं महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने भी सरकार की जमकर खिंचाई की और कहा कि कांग्रेस राज में हरियाणा विकास में नम्बर वन था, लेकिन बीजेपी राज में तो महिला अपराध में नम्बर वन बन गया है। उन्होंने कहा कि पैदा होने वाली बच्ची से लेकर बुजुर्ग महिला तक सुरक्षित नहीं रह गई है। वहीं सरकार शासन से लेकर प्रशासन तक विफल हो गई है। इसलिए अब हरियाणा से खट्टर सरकार की विदाई तय है।

पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कहा कि रेवाड़ी के मोहनपुर गांव से लापता नाबालिग छात्रा का 90 दिनों में नहीं मिलना सरकार व पुलिस प्रशासन की पोल खोलता है। पुलिस तंत्र पूरी तरह फेल हो गया है। उन्होंने कहा कि आज महिला अधिकारों का हनन हो रहा है। सरकार बेटी बचाओ के नाम पर जितना विज्ञापन खर्च कर रही है, अगर उतना काम धरातल पर कर दे तो भी सुधार हो जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *