बिजली विभाग में आपकी है कोई शिकायत, तो अब शहर शहर होगा समाधान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Hayana 
30 Dec, 2019

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करने और पुरानी शिकायतों की सुनवाई के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के सदस्य जनवरी 2020 माह में विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।

यह जानकारी देते हुए निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मंच के सदस्य, 3 जनवरी 2020 को यमुनानगर, 6 को पंचकूला, 9 को कुरुक्षेत्र, 10 को करनाल, 13 को अंबाला, 15 को रोहतक, 17 को कैथल, 20 को सोनीपत, 22 को पानीपत, 27 को सी.जी.आर.एफ. कार्यालय कुरुक्षेत्र और 31 जनवरी 2020 को झज्जर के अधीक्षण अभियंताओं के कार्यालय में शिकायतों की सुनवाई करेंगे और नई शिकायतें भी दर्ज करेंगे। इससे उपभोक्ताओं को अपने केस की सुनवाई की सुविधा निकटतम स्थान पर उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि मंच के सदस्य उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं की सुनवाई करेंगे, जिनमें मुख्यत: बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोडऩे, बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा, विश्वसनीयता में कमी और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं। उन्होंने आगे यह भी बताया कि मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *