सीएम खट्टर की आम जनता से अपील, दिल से सोचें, कौन कर रहा है अच्छे काम ?

Breaking देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana
Chandigarh, 14 April, 2018

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों से आग्रह किया कि वे राजनैतिक तौर पर इस बात का विश्लेषण करें कि समाज के हित में किसने क्या किया है और कौन क्या कर रहा है। आप लोगों ने समाज में जागरुकता उत्पन्न करनी है और किसी भी व्यक्ति के बहकावे में नहीं आना है।

उन्होंने कहा कि आज वीडियो कान्फेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के 7 जिलों में अंतोदय भवनों का शुभारम्भ किया गया है ताकि समाज के गरीब तबके को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा शुरु की जा रही योजनाओं की जानकारी मिल सके और उनसे वे लाभ उठा सके।

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बाबा साहिब को भारत रत्न जब उन्होंने सविंधान लिखा उस समय मिल जाना चाहिए था। पंडित जवाहर लाल नेहरु को भारत रत्न देने का फैसला 1955 में किया गया जबकि वे उस समय देश के प्रधानमंत्री थे, इसी प्रकार इंदिरा गांधी को वर्ष 1971 में प्रधानमंत्री होते हुए भारत रत्न से नवाजा गया।

उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ पटेल जिसने देश को राजनैनिक एकता के सूत्र में पिरोया और उनका वर्ष 1951 में सरदार वल्लभ पटेल का निधन हो गया। इसके उपरांत 39 वर्षों के बाद उन्हें भारत रत्न दिया गया। विपक्ष की उदासिनता का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर को भारत रत्न की उपाधि 1991 में दी गई, जबकि उन्हें यह उपाधि संविधान लिखे जाने के तुरंत उपरांत दी जानी चाहिए थी।

 उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने अंतोदय की भावना को अपनाते हुए समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के कल्याण को प्राथमिकता दी। सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों से जब समाज की अंतिम व्यक्ति का कल्याण होगा तो समाज प्रगति के मार्ग पर अग्रसर होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए आज वीडियो कान्फेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के 7 जिलों में अंतोदय भवनों का शुभारम्भ किया गया है ताकि समाज के गरीब तबके को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा शुरु की जा रही योजनाओं की जानकारी मिल सके और उनसे वे लाभ उठा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *