हरियाणावासियों से अपील, अफवाहों से बचे, ऐसा कुछ नहीं होने वाला है !

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Ajay Mehta, Yuva Haryana
Fatehabad, 6 May, 2018

प्रदेश में तूफान आने संबंधी मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के लोगों में तनाव चिंता का माहौल है। तूफान को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह के मैसेज के जरिये लोग सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं।

वहीं इस बीच फतेहाबाद के उपायुक्त ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने तथा मौसम विभाग के पूर्वानुमानों को देखते हुए एतिहातन सावधानी बरतने की अपील की है।

एक विज्ञप्ति जारी करते हुए उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने जिले की जनता से कहा कि नागरिक घबराएं नहीं और अफवाहों पर ध्यान न दें।

उन्होंने जनता को एडवाईजरी करते हुए कहा कि पेड़ों के नजदीक न सायें, सोने से पहले चूल्हे, भट्ठी आदि में आग बुझा दें इसके साथ ही उन्होंने राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को चौकस रहने को कहा है।

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, मौसम विभाग मौसम पर पल पल नजर रखे हुए हैं। सोमवार को संभावित तूफान आने से 3 घंटे पूर्व मौसम विभाग द्वारा हवा की गति और बरसात की तीव्रता संबंधी अनुमान जारी कर दिया जाएगा, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

इधर प्रदेश में आज भी मौसम सुहावना हो चुका है कई जगहों पर हवा भी चल रही है, लेकिन मौसम विभाग कल और परसों हरियाणा में बारिश और आंधी की संभावना जता रहा है।
बताया जा रहा है कि अगर हरियाणा में बारिश होती है तो किसानों के लिए काफी फायदेमंद होगी, क्योंकि ज्यादातर किसानों ने फसलें निकाल ली है और अब वो बिजाई का इंतजार कर रहे हैं, अगर हरियाणा में बारिश होगी तो किसानों केलिए राहत की बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *