Home Breaking सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, चार जिलों के युवा कर सकते हैं आवेदन

सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, चार जिलों के युवा कर सकते हैं आवेदन

0
0Shares
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 20 June, 2018
सेना भर्ती कार्यालय, रोहतक द्वारा हरियाणा के चार जिलों रोहतक, झज्जर, सोनीपत व पानीपत के युवाओं के लिए 3 अगस्त से 12 अगस्त, 2018 तक सेना भर्ती रैली का आयोजन राजीव गांधी खेल स्टेडियम रोहतक में किया जाएगा। 
सेना भर्ती कार्यालय रोहतक के भर्ती निदेशक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सेना में भर्ती होने के इच्छुक नौजवानों के लिए ऑनलाईन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया 18 जुलाई तक चलेगी। उन्होंने बताया कि उन आवेदनों के आधार पर यह तय किया जाएगा कि उपरोक्त चारों जिलो में से कौन से जिले की भर्ती किस दिन की जाएगी। 
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए आधार नम्बर की प्रविष्टि अनिवार्य है। बिना आधार नम्बर के प्रवेश कार्ड जारी नहीं होगा। उन्होंने बताया कि अगर कोई उम्मीदवार आवेदन में किसी अन्य व्यक्ति का आधार नम्बर प्रविष्ट करता है तो वह पकड़ा जाएगा क्योंकि कार्यालय द्वारा जारी किए जाने वाले प्रवेश कार्ड में बार कोड होता है जो कि सभी लोगों की पहचान करता है। उन्होंने कहा कि भर्ती रैली स्थल पर उम्मीदवारों को पेयजल व शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
उन्होंने बताया कि नाम अथवा धार्मिक आस्था से अलग हटकर शरीर पर बनवाया गया टैटू किसी भी नौजवान के सेना में भर्ती होने के सपने को तोड़ सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि भर्ती में हाथ के निर्धारित स्थान पर या मु_ी के ऊपर वाले हिस्से पर टैटू को अनुमति प्रदान की गई है। प्रत्येक उम्मीदवार की कलाई पर पट्टा बांधा जाएगा ताकि फर्जी लोगों को पकड़ा जा सके। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दौड़ के उपरांत उम्मीदवारों की डोपिंग जांच भी कराई जाएगी। इसलिए कोई भी उम्मीदवार नशे का प्रयोग कर रैली में भाग न लें। उन्होंने कहा कि बहुत से नौजवानों में भर्ती होने की सभी योग्यताएं होती है लेकिन टैटू की वजह से वे अयोग्य घोषित हो जाते हैं इसलिए नौजवानों को इस ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। 
उन्होंने बताया कि सैम्पल प्रश्र पत्र को लेकर भी उम्मीदवार किसी के बहकावे में न आए। उन्होंने कहा कि नमूना प्रश्र पत्र कार्यालय की वैबसाईट www.joinindianarmy.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी व कम्प्यूटर पर आधारित है।  
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना का लगातार बढ़ रहा ग्राफ, आज सामने आए 355 नये पॉजिटिव केस, देखिये मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…