10 से 18 जुलाई तक हिसार में होगी सेना की भर्ती, 4 जिलों के युवा ले सकेंगे भर्ती में भाग

Breaking Uncategorized चर्चा में देश बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 04 July, 2018
सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए सेना भर्ती कार्यालय द्वारा हिसार में 10 से 18 जुलाई,2018 तक विभिन्न पदों के लिए भर्ती का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हिसार, सिरसा, जींद व फतेहाबाद के युवा भाग ले सकेंगे। इसके लिए निर्धारित समय अवधि में पंजीकरण करवा चुके युवाओं को भर्ती होने का मौका मिलेगा। 
सेना भर्ती कार्यालय द्वारा चार जिलों के उम्मीदवारों के लिए जनरल ड्यूटी सैनिक, लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी पदों पर सैनिकों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर भर्ती होने के इच्छुक युवाओं का 11 मई से 24 जून,2018 तक ऑनलाईन पंजीकरण किया गया था। पंजीकृत युवाओं के एडमिट कार्ड ऑनलाइन कर दिए गए हैं, जिन्हें डाउनलोड करके युवा भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। युवा एडमिट कार्ड को मोड़ें नहीं।  
उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम के कारण भर्ती के लिए करवाई जाने वाली 1.6 किलोमीटर की दौड़ कच्चे व पक्के रोड पर करवाई जाएगी। इसलिए सभी युवाओं को जूते पहनकर आने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि रैली में शामिल होने वाले युवा दसवीं व बारहवीं का प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं। युवा अधिवासी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र व अविवाहित प्रमाण पत्र भी साथ लाएं जो छ: माह से ज्यादा पुराने ना हों। एनसीसी धारक के लिए मूल प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य है।
इसी प्रकार, खिलाड़ी अपने मूल खेल प्रमाण पत्र के साथ निदेशक, जिला खेल अधिकारी द्वारा जारी किया गया ग्रेडेशन सर्टिफिकेट भी साथ लाएं जो दो साल से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए। सैनिक, भूतपूर्व सैनिकों व विधवा के पुत्र के लिए संबंधित प्रमाण पत्र की मूल प्रति साथ लानी अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवार अपने आधार कार्ड की मूल प्रति साथ लाएं और सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ किसी प्रधानाध्यापक या सरकारी अधिकारी द्वारा सत्यापित की गई दो-दो प्रतियां भी साथ लेकर आएं। इसके अलावा अभ्यर्थी नए खिंचवाए हुए अपने 20 रंगीन फोटो भी साथ लाएं जिन पर उनका नाम और जन्म दिनांक छपे हों। सिख उम्मीदवारों के फोटो पगड़ी व पटका में होने चाहिए। इस संबंध में अधिक जानकारी वेबसाइट से भी ली जा सकती है।
प्रवक्ता ने उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे भर्ती के लिए किसी को पैसे न दें। उन्होंने कहा कि दलाल केवल उन्हें गुमराह कर सकते हैं, उन्हें सेना में भर्ती नहीं करवा सकते हैं  क्योंकि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटराइज्ड है। युवाओं को सलाह दी जाती है कि वे अपनी मेहनत पर विश्वास रखें और ईमानदारी से भर्ती प्रक्रिया में शािमल हों। जाली प्रमाण पत्र तैयार करने वाले उम्मीदवारों को मौके पर पुलिस को सौंप दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का रैली के दौरान परीक्षण किया जाएगा और इसके दोषी पाए जाने पर उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेवार होंगे।

Read This News Also >>>>>
 

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में कई पदों पर नौकरियां, जल्दी करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *