आज से रोहतक में सेना भर्ती शुरू, 23 हजार युवा दिखाएंगे दमखम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana, Rohtak

राजीव गांधी खेल स्टेडियम में आज से सेना भर्ती रैली शुरू होगी। इस चार जिलों की सेना भर्ती प्रक्रिया के लिए तैयारियां रविवार यानि आज शाम तक पूरी हो गई हैं। सोमवार सुबह साढ़े तीन बजे से अभ्यर्थियों को स्टेडियम में अंदर आने की इजाजत दे दी जाएगी। सुबह दिन रोशनी निकलते ही साढ़े छह से सात बजे के करीब फिजिकल प्रक्रिया शुरू होगी।

कर्नल रतनदीप खान ने कहा कि रैली ग्राउंड रविवार को भर्ती के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। ग्राउंड में अभ्यर्थियों के अलावा किसी भी अन्य व्यक्ति का अंदर आना पूरी तरह से बैन रहेगा। अभ्यर्थी सुबह दस बजे तक ही एंट्री कर सकेंगे। फिजिकल प्रक्रिया 15 फरवरी तक चलेगी व 16 से 20 फरवरी को मेडिकल के लिए रिजर्व किया गया है। सेना में जनरल ड्यूटी, सैनिक लिपिक एवं स्टोर कीपर व ट्रेड्समेन की पोस्ट पर भर्ती होने के लिए पानीपत, रोहतक, सोनीपत व झज्जर के करीब 23 हजार युवाओं ने आवेदन किया है।

 किस दिन कौन से जिले के कितने युवा देंगे फिजिकल

10 फरवरी को जनरल ड्यूटी में पानीपत व झज्जर जिले की पानीपत, इसराना, समालखा बेरी एवं बादली तहसील के 3600 के लगभग युवा भाग लेंगे।

11 फरवरी को जनरल ड्यूटी में झज्जर जिले के बहादुरगढ़, मातनहेल एवं झज्जर झज्जर तहसील के करीब 3900 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

12 फरवरी को जनरल ड्यूटी के जिला सोनीपत की गोहाना, गन्नौर, सोनीपत व खरखौदा तहसील के करीब 4000 युवा भाग लेंगे।

13 फरवरी को जनरल ड्यूटी में रोहतक जिले की महम, रोहतक और सांपला तहसील के करीब 4 हजार युवा भाग लेंगे।

14 फरवरी को लिपिक व स्टोरकीपर के लिए जिला झज्जर, सोनीपत व पानीपत की सभी तहसीलों के करीब 3200 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

15 फरवरी को लिपिक, स्टोरकीपर व ट्रेड्समैन में लिपिक के लिए रोहतक जिला, ट्रेडसमैन के लिए सोनीपत, पानीपत, रोहतक व झज्जर में लिपिक के लिए रोहतक जिले की सभी तहसील, ट्रेड्समैन के लिए सोनीपत, रोहतक, पानीपत एवं झज्जर की सभी तहसीलों के करीब 3900 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *