आर्थिक रुप से कमजोर खिलाड़ी अरुण कुमार की कृषि मंत्री ने की सहायता, खिलाड़ी को दिए 50 हजार रुपये

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा चैम्पियन सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bhadurgarh

खिलाड़ी अरुण कुमार को कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने खेलने के लिए सहायता राशि प्रदान की है। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने अरुण कुमार को इंडोनेशिया में आयोजित हुए स्ट्रेंथ लिफ्टिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाने के लिए सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की थी, उसी के तहत कृषि मंत्री के कार्यालय की ओर से खिलाड़ी अरुण कुमार को 50 हजार रुपये की राशि का एक चैक भेंट किया गया है।

खिलाड़ी अरुण कुमार इस प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक हासिल कर चुके हैं। अरुण कुमार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कृषि मंत्री के साथ-साथ कई समाजसेवियों ने भी विदेश में खेलने जाने के लिए उसकी मदद की थी।

कृषि मंत्री  फिलहाल  अपने  विदेश दौरे पर हैं। फोन पर हुई बातचीत में ओमप्रकाश धनखड़ ने खिलाड़ी अरुण कुमार को शुभकामनाएं दी और भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतू प्रेरित भी किया।

कृषि मंत्री का कहना है कि आर्थिक तंगी के कारण किसी भी खिलाड़ी को आगे बढ़ने से रुकने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के खिलाड़ियों को अपने खेल को निखारने के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए। आर्थिक तंगी की चिंता खिलाड़ी ना करें। खिलाड़ी केवल देश के लिए मेडल जीतते रहे। उनके खेलने जाने की व्यवस्था वे खुद आगे भी करते रहेंगे। कृषि मंत्री के इस सहयोग से खिलाड़ी अरुण कुमार, उनके परिजन और खेलप्रेमी बेहद खुश है। उन्होंने इस सहायता राशि के लिए कृषि मंत्री का आभार भी जताया है।

बता दें कि इंडोनेशिया के बाली शहर में आयोजित हुई वर्ल्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत समेत 12 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता के स्ट्रेंथ लिफ्टिंग और इंक्लाइन बैंच प्रेस इवेंट में बहादुरगढ़ के खिलाड़ी अरूण ने 2 स्वर्ण पदक हासिल किये है।

करीब 2 महीने पहले खिलाड़ी अरुण कुमार ने महाराष्ट्र के वाशिम शहर में आयोजित नेशनल स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में दो रजत पदक हासिल किये थे। खिलाड़ी अरुण कुमार इससे पहले पावर लिफ्टिंग खेलों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 30 से ज्यादा मैडल हासिल कर चुका है।

अब  अरुण का  चयन  इसी साल  दुबई में  होने वाली  इंटरनेशनल  बेंच प्रेस  प्रतियोगिता के लिए  हो चुका है।  अरुण कुमार ने इस प्रतियोगिता में  पदक हासिल कर  देश का मान बढ़ाने की बात कही है। अरुण की मां आशा, पिता राजकुमार, बहन ज्योति, कीर्ति, पत्नी सरिता और खेलप्रेमी कुलबीर, धर्मपाल, दिलबाग, संजय, गीता बबली, सतवंती, रीना ने कृषि मंत्री की इस सार्थक पहल को खिलाड़ियों के लिए  संजीवनी  करार दिया  और  खिलाड़ी अरुण कुमार  के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Read This Also

जो सांसद खुद दाग़ी है वो एक जज के खिलाफ महाभियोग कैसे ला सकते है-हाईकोर्ट में एडवोकेट HC अरोड़ा

 

1 thought on “आर्थिक रुप से कमजोर खिलाड़ी अरुण कुमार की कृषि मंत्री ने की सहायता, खिलाड़ी को दिए 50 हजार रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *