मनोहर लाल हरियाणा के स्कूल और अस्पताल बता दें, मैं 12 नवंबर को वहीं पर जाउंगा- अरविंद केजरीवाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 01 Nov, 2018

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश की मनोहर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की। उन्होने कहा कि प्रदेश में पिछले 52 सालों से सिर्फ जातिवाद और वोट बैंक की राजनीति होती रही है, लेकिन बेसिक सुविधाओं पर किसी भी पार्टी ने ध्यान नहीं दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने जहां दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक पर आने के लिए मुख्यमंत्री को न्यौता दिया वहीं हरियाणा में 12 नवंबर को दोबारा से आने का भी ऐलान किया। उन्होने कहा कि वो 12 नवंबर को फिर से हरियाणा के स्कूलों और अस्पतालों में आकर सिस्टम को देखेंगे। उन्होने इस दौरान कहा कि मनोहर लाल दो स्कूल और दो अस्पताल जो उनको सबसे ज्यादा सुविधाजनक लगते हैं वो बता दें मैं वहीं पर जाउंगा।

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में राजनीतिक दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें मंदिर, मस्जिद और जातिवाद की राजनीति को छोड़कर शिक्षा के मंदिर और अस्पतालों की तरफ ध्यान देना होगा। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि इतने सालों में इनेलो, कांग्रेस और बीजेपी सत्ता में रही है लेकिन आम जनता को सुविधाएं नहीं दे पाई है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उन्होने हर प्रकार की सुविधाओं को देने की कोशिश की है। भ्रष्टाचार पर पूर्ण रूप से लगाम लगाया है। उन्होने बताया कि मैं रोजाना सुबह अखबारों और मीडिया रिपोर्ट्स को बारीकी से देखता हूं और कहीं पर भी कोई समस्या होती है तो तुरंत खुद फोन करके उसका समाधान करवाता हूं।

पराली जलाने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण बोर्ड के पेपर दिखाते हुए हरियाणा को क्लीनचिट दी तो वहीं पंजाब को प्रदूषण के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होने प्रदूषण के कुछ कागज दिखाते हुए बताया कि हरियाणा में कही से भी प्रदूषण दिखाई नहीं दे रहा है और इस पूरी रिपोर्ट में पंजाब के ऊपर प्रदूषण दिखाई दे रहा है। जो कि दिल्ली समेत सभी राज्यों को प्रभावित कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *