असंध के तहसीलदार को नोटिस जारी, काम ठीक से ना करने का आरोप

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने अंत्योदय सरल केंद्रों में आमजन को योजनाओं और सेवाओं का लाभ देने के मामले में काम में लापरवाही बरतने के कारण करनाल जिले के असंध तहसील के तहसीलदार रमेश कुमार को अपना काम ठीक से नहीं करने के लिए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। डॉ. राकेश गुता ने आज यहां अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट पर नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डॉ. गुप्ता ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अंत्योदय पोर्टल पर प्राप्त आवेदन या शिकायतों को जल्द निपटाएं नहीं तो कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जा सकती है। इसलिए सभी विभाग अपने मुख्यालय और जिला स्तर भी कार्यप्रणाली में सुधार लाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हर तीन महीने में अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक करेंगे।

बैठक में अंत्योदय सरल पोर्टल पर एससी सर्टिफिकेट बनाने से संबंधित एक शिकायत पर संज्ञान लेते हुए डॉ गुप्ता ने इस मामले की तहकीकात कर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी की जिम्मेवारी तय करने के निर्देश दिए। बैठक में खेल एवं युवा मामले विभाग के नोडल अधिकारी के अनुपस्थित रहने के कारण नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *